फिक्की की सालाना बैठक में आज उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

फिक्की की सालाना बैठक में आज उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

महात्मा गांधी के कहने पर उद्योगपति घनश्याम दास बिड़ला और जेआरडी टाटा ने 1927 में फिक्की की शुरुआत की थी.

By: | Updated: 13 Dec 2017 06:57 AM
pm-narendra-modi-to-address-india-inc-at-ficci-agm-today
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वाणिज्य एवं उद्योग मंडल फिक्की की सालाना आम बैठक में देश के शीर्ष उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे. वह आज दोपहर 3.15 बजे विज्ञान भवन में उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद देश के किसी उद्योग मंडल की सालाना बैठक में यह उनका पहला भाषण होगा.

सालाना आम बैठक का उद्घाटन करने के बाद मोदी फिक्की के सभी पूर्व अध्यक्षों के साथ बातचीत करेंगे. फिक्की की 13-14 दिसंबर को होने वाली 90वीं वार्षिक आम बैठक के मौके पर उसके मौजूदा अध्यक्ष पंकज पटेल (जायडस केडिला के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक) का कार्यकाल समाप्त हो जायेगा और उनके स्थान पर एडेलवेइस समूह के चेयरमैन एवं सीईओ राशेस शाह फिक्की अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे.

उद्योग मंडल की 'नये भारत में भारतीय उद्यमी' विषय पर आयोजित इस बैठक को 14 दिसंबर को वित्त मंत्री अरुण जेटल और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी संबोधित करेंगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सम्मेलन के एक विशेष सत्र को संबोधित करेंगे. सालाना आम बैठक को चार राज्यों के वित्त मंत्री भी संबोधित करेंगे.

इनमें बिहार के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी, पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा, केरल के वित्त मंत्री थामस आईजैक और जम्मू कश्मीर के वित्त मंत्री हसीब द्राबू शामिल हैं. राज्यों के वित्त मंत्री जीएसटी पर अपनी बात रखेंगे. देश में जीएसटी व्यवस्था एक जुलाई से लागू हुई है.

फिक्की देश का सबसे पुराना उद्योग मंडल है जिसकी सदस्यता अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में फैली है. महात्मा गांधी के कहने पर उद्योगपति घनश्याम दास बिड़ला और जेआरडी टाटा ने 1927 में फिक्की की शुरुआत की थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: pm-narendra-modi-to-address-india-inc-at-ficci-agm-today
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story देश के राष्ट्रपति को मिलते हैं 540 कर्मचारी, जानें और क्या-क्या मिलता है?