pm narendra modi's big statement on economic reforms | नोटबंदी और जीएसटी पर पीएम मोदी ने कहा- राजनीतिक कीमत चुकाने को तैयार

नोटबंदी और जीएसटी पर पीएम मोदी ने कहा- राजनीतिक कीमत चुकाने को तैयार

अर्थव्यवस्था पर प्रधानमंत्री मोदी का बयान गुजरात चुनाव के बीच आया है. चुनाव में विपक्ष नोटबंदी और जीएसटी को लेकर लगातार हमलावर है.

By: | Updated: 30 Nov 2017 11:36 AM
pm narendra modi’s big statement on economic reforms

नई दिल्ली: अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में बदलावों को लेकर पीएम मोदी ने बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने कहा है कि उन्हें पता है कि जो कदम उन्होंने उठाए हैं उसकी राजनीतिक कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे.


बदलावों की मुजे कीमत चुकानी पड़ेगी: पीएम
दिल्ली में एक अखबार के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा, ''मुझे पता है और मैं इसे भली भांति जानता हूं कि जो कदम मैं उठा रहां हूं, जिस रास्ते पर मैं चल पड़ा हूं. और देश को जिस मंजिल पर पहुंचाने का मकसद लेकर निकला हूं. इसकी कितनी बड़ी राजनीतिक कीमत मुझे चुकानी पड़ेगी इसका मुझे भलीभाति अंदाजा है."


डिजिटल लेनदेन से थमेगा भ्रष्टाचार: पीएम
प्रधानमंत्री ने कहा, ''हम एक ऐसी व्यवस्था की तरफ बढ़ रहे हैं, जिसमें कालाधन पैदा करने के खिलाफ और व्यवस्था में कमी की वजह से भ्रष्टाचार कम करने की संभावनाओं को कम करता जा रहा है. जिस दिन पैसे से खरीद फरोख्त का डिजिटल कनेक्शन हो गया उस दिन संगठित भ्रष्टाचार काफी हद तक थम जाएगा.''


बड़े और स्थायी परिवरात्न ऐसे नहीं आते: पीएम
पीएम ने कहा, ''बड़े और स्थाई परिवर्तन ऐसे ही नहीं आते उसके लिए पूरे सिस्टम में बदलाव करने पड़ते हैं. जब ये बदलाव होते हैं तभी देश सिर्फ तीन साल में ईज ऑफ डुइंग बिजनेस की रैकिंग में 142 से 100 पर पहुंच जाता है."


नोटबंदी और जीएसटी पर हमलावर है विपक्ष
आपको बता दें गुजरात में चुनावी माहौल के बीच विपक्ष नोटबंदी और जीएसटी जैसे बड़े कदमों को लेकर सरकार की आलोचना कर रहा है. कांग्रेस ने जहां जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स और ग्रेट स्टूपिड टैक्स जैसा नाम दिया है तो नोटबंदी को आरोप लगाया कि सरकार ने देश को लाइन में खड़ा कर दिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: pm narendra modi’s big statement on economic reforms
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात-हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों पर बोलीं स्मृति ईरानी, 'जो जीता वही सिकंदर'