प्रधानमंत्री 14 को पहुंचेंगे वाराणसी, सुरक्षा होगी कड़ी

By: | Last Updated: Saturday, 11 October 2014 7:30 AM

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में वाराणसी से शानदार जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे. इस दौरान वह काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में बने ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करेंगे.

 

प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उप्र के आला अधिकारी लगातार बैठकें कर रहे हैं. उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सुरक्षा से जुड़े एक-एक बिंदुओं पर अधिकारियों की राय ली और दिशा-निर्देश दिए. मोदी कड़े पहरे में वाराणसी में रहेंगे और उनके कार्यक्रम स्थलों पर कड़ी सुरक्षा रहेगी.

 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रदेश सरकार के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रारंभिक प्रोटोकाल तो पहुंच गया, लेकिन अभी एक-एक मिनट के कार्यक्रम का ब्यौरा नहीं आया है. इसके आने के बाद ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों की सीधी जिम्मेदारी तय की जाएगी. सुरक्षा में एटीएस, एसटीएफ और स्थानीय पुलिस की अलग-अलग भूमिका तय की गई है.

 

प्रमुख सचिव (गृह) देवाशीष पंडा, पुलिस महानिदेशक ए.एल. बनर्जी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) मुकुल गोयल सहित कई वरिष्ठ आला अधिकारी प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर लगातार बैठकें कर रहे हैं.

 

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियां प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे को लेकर बेहद गंभीर हैं. बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर, हवाई अड्डे आदि स्थानों पर प्रधानमंत्री के आगमन के समय उनके करीब चिह्न्ति लोग सघन जांच के बाद ही जा सकेंगे. पार्टी संगठन, स्थानीय प्रशासन और प्रधानमंत्री की सुरक्षा टीम के समन्वय के बाद ही ऐसे लोगों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा.

 

अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर वाराणसी और आस-पास के जिलों में खुफिया जानकारियां एकत्र की जा रही हैं. क्षेत्रीय अभिसूचना इकाई और खुफिया ब्यूरो के अधिकारी भी सहयोग कर रहे हैं. संदिग्ध गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pm vist varanasi on 14 oct, security on high alert
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017