जहां चुनाव वहां पीएम का दौरा, झारखंड और महाराष्ट्र जाएंगे नरेंद्र मोदी

By: | Last Updated: Thursday, 21 August 2014 1:55 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उन जगहों का दौरा करेंगे जहां चुनाव होने हैं. प्रधानमंत्री आज झारखंड और महाराष्ट्र का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री आज पहले सुबह 11 बजे झारखंड की राजधानी रांची पहुंचेंगे और पावर ग्रिड परियोजना की शुरुआत करेंगे. 

 

मोदी सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर हेलीकॉप्टर से प्रभात तारा मैदान पहुंचेंगे जहां दोपहर 12 बजे कार्यक्रम की शुरुआत होगी. मोदी रांची में आईटी पार्क का उद्घघाटन करने के साथ औद्योगिक क्षेत्र आयडा में इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग रिंग क्लस्टर की भी घोषणा कर सकते हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री नेशनल इंस्टीटय़ूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के रांची में प्रस्तावित रीजनल सेंटर का भी शिलान्यास करेंगे.

 

दोपहर एक बजे तक शिलान्यास और उद्घाटन का कार्यक्रम चलेगा और दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर मोदी रांची से लौटेंगे. प्रधानमंत्री रांची के बाद नागपुर जाएंगे. यहां मौदा में वो एनटीपीसी के सुपर थर्मल पॉवर स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 3.30 बजे नागपुर हवाई अड्डे पर पहुचेंगे और दोपहर 3.45 बजे हेलिकॉप्टर से मौदा जायेंगे.

 

मौदा में थर्मल पावर यूनिट के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मोदी शाम पांच बजे हेलीकॉप्टर से नागपुर हवाई अड्डे लौटेंगे.

मोदी नागपुर हवाई अड्डे से सड़क मार्ग से कस्तूरचन्द्र पार्क पहुचेंगे और मेट्रो परियोजना का शिलान्यास करेंगे. शाम सात बजे वो दिल्ली के लिए निकलेंगे.

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण नागपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में नहीं जाएंगे. वो पिछली बार के कार्यक्रम में मोदी-मोदी के नारे लगने से नाराज हैं. एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के गृहमंत्री आरआर पाटिल ने भी चव्हाण के फैसले का समर्थन किया है. आर आर पाटिल ने नागपुर मेट्रो परियोजना के शिलान्यास में जल्दबाजी का आरोप प्रधानमंत्री मोदी पर लगाया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pm_modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: election jharkhand Maharashtra MODI PM Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017