दोनों देश के पीएम के ट्वीट्स से समझिए, भारत-इजराइल में कितने करीबी रिश्ते हैं-PM's Tweets from both the countries shows how close is the relationship between India and Israel

दोनों देश के पीएम के ट्वीट्स से समझिए, भारत-इजराइल में कितने करीबी रिश्ते हैं

और भारत और इजराइल के प्रगाढ़ रिश्तों को समझना है तो दोनों देशों के प्रधानमंत्री की तरफ से किए गए ट्वीट को पढ़ना जरूरी, उससे अंदाज़ा होता है कि आखिर दोनों देशों के बीच रिश्ते कितने दोस्ता हैं.

By: | Updated: 14 Jan 2018 04:45 PM
PM’s Tweets from both the countries shows how close is the relationship between India and Israel
नई दिल्ली: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के दौरे और भारत और इजराइल के प्रगाढ़ रिश्तों को समझना है तो दोनों देशों के प्रधानमंत्री की तरफ से किए गए ट्वीट को पढ़ना जरूरी, उससे अंदाज़ा होता है कि आखिर दोनों देशों के बीच रिश्ते कितने दोस्ता हैं.

जैसे ही बेंजामिन नेतन्याहू ने दिल्ली में कदम रखा, प्रोटोकॉल तोड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका एयरपोर्ट पर गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा. "मेरे दोस्त पीएम नेतन्याहू, भारत में आपका स्वागत है. आपका ये भारत दौरा ऐताहासिक और खास है. ये दौरा दोनों राष्ट्रों के करीबी रिश्तों को और ज्यादा मजबूती देगा. इजरायल के पीएम नेतन्याहू शैलोम नमस्ते."






पीएम मोदी की इस गर्मजोशी का प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी बखूबी दिल खोलकर जवाब दिया.

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा. "हम भारत में पहुंच चुके हैं. गर्मजोशी से भरे स्वागत के लिए मेरे बेहतरीन दोस्त नरेंद्र मोदी का शुक्रिया."







खास बात ये है कि इन दोनों ट्वीट के बाद भी कई ट्वीट किए गए हैं. खास बात ये है कि दोनों देशों ने अपने दोस्त देश की जबान में ट्वीट किए.

इजराइल के प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से हिंदी में ट्वीट हुआ.






आपको बता दें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छह दिन की यात्रा पर भारत पहुंच गए हैं. बेंजामिन नेतन्याहू का विमान दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा, जहां प्रधानमंत्री मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. पीएम मोदी ने पहले इजरायली पीएम से हाथ मिलाया फिर दोनों नेता गले मिले. बेंजामिन नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी आयीं हैं. आपको बता दें कि 15 साल बाद कोई इजरायली पीएम भारत दौरे पर आया है.

उनकी यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब भारत और इजरायल अपने राजनयिक संबंधों की 25वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जुलाई 2017 में इजरायल की यात्रा पर गए थे और अब नेतन्याहू भारत की यात्रा पर हैं. बेंजामिन नेतन्याहू दिल्ली, आगरा, अहमदाबाद और मुंबई जाएंगे. उनके साथ एक कारोबारी शिष्टमंडल भी भारत आया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: PM’s Tweets from both the countries shows how close is the relationship between India and Israel
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कठुआ गैंगरेप: छात्र प्रदर्शनों से परेशान जम्मू-कश्मीर सरकार ने कोचिंग सेंटर्स पर लगाई तीन महीने की पाबंदी