PNB scam Journalist claims Mehul Choksi in New York

PNB घोटाला: पत्रकार का दावा, न्यूयॉर्क में है मेहुल चोकसी

वरिष्ठ पत्रकार सुगाता घोष ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी के न्यूयॉर्क में होने का दावा किया है. चोकसी जांच के लिए भारत आने से इनकार कर चुके हैं. वहीं सरकार ने पासपोर्ट निलंबित कर दिया है.

By: | Updated: 08 Apr 2018 11:38 AM
PNB scam Journalist claims Mehul Choksi in New York

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 13,500 करोड़ रुपये का चूना लगाकर फरार मेहुल चोकसी के अमेरिका में होने की आशंका है. वरिष्ठ पत्रकार सुगाता घोष ने चोकसी के न्यूयॉर्क में होने का दावा किया है. उन्होंने गीतांजलि ग्रुप के मालिक चोकसी की फोटो के साथ ट्विट कर कहा, ''मेहुल चोकसी न्यूयॉर्क के एक चाइनीज रेस्टोरेंट में लंच करते हुए.''


चोकसी जांच के लिए भारत आने से इनकार कर चुके हैं. वहीं सरकार ने पासपोर्ट निलंबित कर दिया है. चोकसी ने पिछले दिनों कहा था, ''उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है और पार्सपोर्ट निलंबित कर दिया गया है, लिहाजा भारत लौटना संभव नहीं है.''





चोकसी ने कहा है कि वह विदेश में अपने कारोबार में व्यस्त हैं और अपुष्ट आरोपों की वजह से भारत में व्यापार बंद होने के कारण मुद्दों के समाधान के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है.


मेहुल चोकसी पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक और नीरव मोदी के मामा हैं. चोकसी ने पीएनबी घोटाले के उजागर होने और इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश से ठीक पहले 4 जनवरी को भारत छोड़ दिया था. नीरव मोदी उनकी पत्नी और कई रिश्तेदार भारत छोड़कर फरार हो चुके हैं.


हॉन्गकॉन्ग में है नीरव मोदीः विदेश मंत्रालय ने जमा किया अरेस्ट ऑर्डर


सीबीआई ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और अन्य के खिलाफ फरवरी में एफआईआर दर्ज की थी. जिसके बाद आयकर विभाग और अन्य एजेंसियां भी गड़बड़ी की जांच में जुटी है. सीबीआई ने देशभर के कई हिस्सों में छापेमारी की है और करोड़ों की संपत्ति जब्त की है.


सीबीआई को दी गई शिकायतों में पीएनबी ने कहा है कि उसके अधिकारियों ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी व दूसरे आरोपियों के लिए कई लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) धोखे से जारी किए थे, जिससे बैंक को 13,500 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: PNB scam Journalist claims Mehul Choksi in New York
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश राजिन्दर सच्चर का निधन, 'सच्चर कमेटी' के रहे थे अध्यक्ष