FTII विवाद पर बोले राहुल, 'चुप्पी, निलंबन और गिरफ्तारी अच्छे दिन का मोदी मंत्र'

By: | Last Updated: Wednesday, 19 August 2015 1:23 AM

पुणे :एफटीआईआई गिरफ्तारी विवाद में राहुल गांधी भी कूद पड़े हैं . राहुल ने ट्वीट किया और कहा है कि ”छात्र कोई क्रिमनल नहीं हैं .”

 

मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ”चुप्पी, निलंबन और गिरफ्तारी अच्छे दिन का मोदी मंत्र है.”

 

पुलिस ने मंगलवार की आधी रात पुणे के FTII यानी  भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान के 5 आंदोलनकारी छात्रों को गिरफ्तार किया है. FTII के  निदेशक की शिकायत पर पुलिस ने ये कार्रवाई की. इसके साथ ही आंदोलनकारी 15 छात्रों के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है.

 

FTII के निदेशक प्रशांत पाठराबेने की शिकायत पर जब पुलिस छात्रों को गिरफ्तार करने पहुंची तो पांच छात्रों की ही पहचान हो पाई.

 

गौरतलब है कि सोमवार को छात्रों ने प्रशांत पाठराबेने का घेराव किया था. जिसके बाद पाठराबेने ने छात्रों के खिलाफ सरकारी कामकाज में बाधा डालने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी.

 

दरअसल 2008 बैच के छात्रों को उनका प्रोजेक्ट असेसमेंट पूरा होने के बाद संस्थान छोड़ने का फरमान जारी किया गया है, जिससे नाराज़ छात्रों ने निदेशक का घेराव किया था.

 

FTII कैंपस में पुलिस का घुसना और पांच छात्रों की गिरफ्तारी का मुद्दा इसलिए और अहम हो गया है क्योंकि पिछले 2 महीने से संस्थान के छात्र नए चेयरमैन गजेंद्र चौहान को हटाने की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं. छात्रों का कहना है कि गजेंद्र की नियुक्ति बीजेपी-RSS से उनके संबंध की वजह से हुई है. वहीं सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने FTII की जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए एक पैनल बनाने का फैसला लिया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Police arrest 5 FTII students on charges of rioting
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017