पुलिस फोर्स बढ़ाने से अपराध रूकने की गारंटी नहीं- यूपी डीजीपी जगमोहन

By: | Last Updated: Tuesday, 24 November 2015 4:58 AM
police force is not guaranteed for crime control: DGP

लखनऊ : अखिलेश यादव राज में यूपी की बदहाल क़ानून व्यवस्था को लेकर यूपी के डीजीपी जगमोहन यादव ने विवादित बयान दिया है. जगमोहन यादव ने इलाहाबाद में कहा है कि कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रहने की कोई गारंटी नहीं ली जा सकती है. इतने बड़े प्रदेश में तमाम छोटी- बड़ी घटनाएं होती रहती हैं.

 

डीजीपी के मुताबिक़ क्राइम की घटनाओं को पुलिस फ़ोर्स बढ़ाकर भी नहीं रोका जा सकता. डीजीपी जगमोहन यादव ने यह बातें पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के बाद मीडिया से बात करते हुए कहीं.

 

इस प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने एक और विवादित बयान देते हुए कहा कि क्राइम की घटनाओं के बाद पब्लिक का सड़कों पर आकर हंगामा करना और पुलिस के खिलाफ नाराज़गी जताना कोई बड़ी बात नहीं होती. मातहतों को बताया गया है कि लोग थोड़ी देर में खुद ही शांत हो जाते हैं, इसलिए कोई कार्रवाई करने के बजाय उन्हें चुपचाप इंतजार करना चाहिए.

 

डीजीपी के मुताबिक़ पुलिस कोई मिलिट्री फ़ोर्स नहीं होती कि हंगामा करने वालों पर गालियां बरसाना शुरू कर दे. इस मौके पर यूपी के गृह विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी देवाशीष पांडा ने कहा कि यूपी में होने जा रहे ग्राम प्रधान चुनाव की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. सेन्ट्रल से पैरा मिलिट्री फ़ोर्स भी माँगा गया है. हालांकि सेन्ट्रल फ़ोर्स नहीं मिलने पर भी चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न करा दिया जाएगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: police force is not guaranteed for crime control: DGP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017