बचपन पर बुरी नजर : बच्चों को विदेश में बेचने वाले गिरोह का भांडाफोड़

By: | Last Updated: Tuesday, 9 February 2016 12:34 PM
Police have busted a 16-member gang that smuggled children

बंगलुरु : स्थानीय पुलिस ने 16 सदस्यों के एक गिरोह का भांडाफोड़ करते हुए बड़ा खुलासा किया है. यह गिरोह देश से बच्चे चुरा कर विदेशों में बेचा करता था. अब तक ऐसे 32 बच्चों की पहचान हुई है जिसे गिरोह ने बेचा है. इस गिरोह में तीन महिलाएं भी शामिल हैं.

हालांकि, बच्चों का वहां क्या किया गया है इस बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिली है. गिरोह का सरगना उदय प्रताप सिहं है. उसका दावा है कि दिवेश में गैरकानूनी ढंग से रहे लोगों के पास वह केवल पैसे लेकर उनके बच्चे पहुंचाता था. पुलिस इस गिरोह के पीछे एक साल से लगी थी.

यह गिरोह बच्चों की गलत कागजात और अभिभावक तैयार करता था जो उन्हें लेकर विदेश जाते थे. वहां वे बच्चों को छोड़कर कुछ दिनों में लौट जाते थे. पुलिस का कहना है कि इसमें कुछ और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं क्योंकि काफी बच्चों को बाहर ले जाया गया है.

अगर आपके बच्चे भी आप से ज्यादा देर तक दूर रहते हैं तो आपको तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को देनी चाहिए, ताकि किसी भी ऐसी घटना से बचा जा सके.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Police have busted a 16-member gang that smuggled children
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bengluru Police children gang Police USA
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017