नक्सलियों में 'प्यार' का ट्विस्ट, पुलिस वाले बने 'बाराती'

By: | Last Updated: Monday, 18 January 2016 9:40 AM
Police play host for marriage of ex-naxals in Chhattisgarh

नई दिल्ली/रायपुर : नक्सल की आग में जलते छत्तीसगढ़ में इसकी तपिश को कम करने के लिए पुलिस ने ‘शादी’ का सहारा लिया है. शादी के जरिए पुलिस नक्सलियों को आम जिंदगी से जोड़ने की कोशिश में लगी है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के बस्तर के जगदलपुर में नक्सलवाद की राह छोड़ आम जिंदगी जीने की राह चुनने वाले दो नक्सली जोड़े की शादी हुई. शादी का समारोह भी साधारण नहीं था बल्कि इसमें हजारों लोग शरीक हुए.

नक्सलवाद की राह छोड़ने वाले लक्ष्मण और कोसी की शादी में पुलिस प्रशासन के लोग बाराती बने .आला अधिकारी नाचते गाते बारात लेकर निकले. कई आईएएस, आईपीएस शादी में शामिल हुए. लक्ष्मण कुछ दिन पहले तक नक्सलियों का डिप्टी कमांडर था, कोसी भी नक्सली दल की सदस्य थी. दोनों के बीच जब प्यार हुआ तो दोनों ने सरेंडर कर शादी करने का फैसला किया.

पुलिस को इन दोनों की प्रेम कहानी पता चली तो इनकी शादी करवाने का फैसला किया गया. पुलिस ने करीब 3000 निमंत्रण पत्र छपवाये, धूमधाम से शादी का समारोह कराया. बस्तर पुलिस इस शादी के जरिए नक्सलवाद की राह छोड़ने के लिए नक्सलियों को संदेश देना चाहती है. पुलिस सरेंडर करने वालों का स्वागत करने के लिए तैयार है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Police play host for marriage of ex-naxals in Chhattisgarh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017