Police registered case against BJP MLA for hate speech।भड़काऊ भाषण को लेकर बीजेपी विधायक और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

भड़काऊ भाषण को लेकर बीजेपी विधायक और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

कर्नाटक पुलिस ने तीन दिन पहले उत्तरी कर्नाटक में कथित भड़काऊ भाषण देने को लेकर तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा सिंह, दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना प्रमुख प्रमोद मुतालिक और दो अन्य के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए एक मामला दर्ज किया है

By: | Updated: 16 Dec 2017 07:11 AM
Police registered case against BJP MLA for hate speech

बेंगलुरू: कर्नाटक पुलिस ने तीन दिन पहले उत्तरी कर्नाटक में कथित भड़काऊ भाषण देने को लेकर तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा सिंह, दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना प्रमुख प्रमोद मुतालिक और दो अन्य के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए एक मामला दर्ज किया है.


पुलिस ने बताया कि इन चारों नेताओं ने 'हिंदू धर्म समावेश' कार्यक्रम में नारेबाजी की और समुदायों के बीच नफरत पैदा करने वाले भाषण दिए. कार्यक्रम का आयोजन 12 दिसंबर को यादगीर में श्री राम सेना ने किया था. इस कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग मौजूद थें.


पुलिस ने बताया कि बीजेपी नेता विजय पाटिल और करूणेश्वर मठ के सिद्धलिंग स्वामी के साथ दो अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. सिंह ने कथित तौर पर तलवार लहराते हुए हिंदू युवकों से अखंड भारत का लक्ष्य हासिल होने तक हिंदू लड़ाके बनने का आह्ववान किया था.


पुलिस महानिरीक्षक आलोक कुमार ने बताया, "हमने मामले का स्वत: संज्ञान लिया है." उन्होंने कहा कि राजा सिंह ने हिंदू धर्म समावेश में एक विवादित और भड़काऊ भाषण दिया और दो या तीन लोगों ने कार्यक्रम में तलवारें भी लहराई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Police registered case against BJP MLA for hate speech
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मुंबई: पीएम नेतन्याहू ने कारोबार जगत की हस्तियों से की मुलाकात, भारत-इजरायल के रिश्तों को सराहा