सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर ने दिलाया बुजुर्ग टाइपिस्ट को इंसाफ

By: | Last Updated: Sunday, 20 September 2015 5:53 AM
Policeman smashes aged man’s typewriter, CM Akhilesh Yadav gifts him new after Facebook outrage

लखनऊ : एक बुजुर्ग टाइपिस्ट से पुलिस की बदसलूकी के मामले में यूपी सरकार ने बेहद काबिल-ए-तारीफ कदम उठाया है. सीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर डीएम राजशेखर और एसएसपी ने पीड़ि‍त के घर जाकर नया टाइपराइटर दिया और बदसलूकी के लिए माफ़ी भी मांगी.

 

दरअलस यूपी पुलिस की करतूत इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.  लखनऊ के गोमतीनगर में रहने वाले कृष्ण कुमार बीते 35 साल से जीपीओ के सामने फुटपाथ पर ही टाइपिंग का काम कर रोजी-रोटी चलाते रहे हैं.शनिवार को सचिवालय चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार जीपीओ चौराहे पहुंचा और उनके टाइपराइटर पर लात मारनी शुरू कर दी.

 

कृष्ण कुमार ने अपनी रोजी-रोटी का हवाला दिया, लेकिन दरोगा नहीं पसीजा और वह तब तक टाइपराइटर पर लात मारता रहा, जब तक वह टूट नहीं गया.

 

इस घटना की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी. हर तरफ प्रशासन और सरकार की आलोचना होते देख सीएम अखिलेश यादव खुद हरकत में आये. उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए ट्विटर पर घटना के लिए खेद जताया और डीएम राजशेखर और एसएसपी को पीड़ि‍त से मुलाकात कर जरूरी मदद मुहैया करने का आदेश दिया.

 

सीएम  के निर्देश पर देर रात डीएम राजशेखर ने पीड़ित बुजुर्ग कृष्ण  कुमार के घर जाकर उन्हेंक टाइपराइटर दिया साथ ही दरोगा की हरकत के लिए माफ़ी भी मांगी. इस दौरान एसएसपी राजेश पांडे भी मौजूद रहे. आरोपी दरोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दि‍या गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Policeman smashes aged man’s typewriter, CM Akhilesh Yadav gifts him new after Facebook outrage
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: policeman smashed
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017