चुनावी प्रतिक्रिया: हार के बाद माकन का इस्तीफा

By: | Last Updated: Tuesday, 10 February 2015 4:22 AM
political reaction on delhi assembly election

नई दिल्ली: बीजेपी की ऐतिहासिक हार और आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत पर चौतरफा प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. सबसे ताजा और सबसे बड़ी प्रतिक्रिया कांग्रेस के अजय माकन की तरफ से आई है और ये प्रतिक्रिया शब्दों में नहीं बल्कि इस्तीफे के रूप में आई है. उन्होंने पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. शशि थरूर ने ट्वीट करके लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस माकन के इस्तीफे को नकार देगी. राहुल गांधी देश में युवा क्रांति के अगुआ होंगे जिसका माकन एक महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे.

 

थरूर का ट्वीट

 

शाजिया इल्मी की पहली प्रतिक्रिया

 

‘आप’ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं शाजिया इल्मी ने कहा कि अगर ‘आप’ आगे है तो आगे है और सबको यह बात स्विकार करनी चाहिए.

 

मेहर तरार ने ली शाजिया पर चुटकी!

 

भारत ही नहीं पाकिस्तान से भी चुनाव पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कांग्रसी नेता शशि थरूर के साथ जिस पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार का नाम जुड़ा था उन्होंने ट्वीट करके लिखा है कि शाजिया इल्मी जैसी पार्टी छोड़कर भागने वाली नेता कि हालत बहुत बुरी हो गई.

 

पीएम ने किया दिल्ली के सीएम को फोन

पीएम मोदी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में दिल्ली के होने वाले सीएम अरविंद केजरीवाल को फोन करके बधाई दी है. साथ ही पीएम ने केजरीवाल को दिल्ली के विकास के लिए केंद्र के पूरे सहयोग का आश्वासन भी दिया है.

 

बेदी की पहली प्रतिक्रिया

 

अपनी पहली प्रतिक्रिया में किरन बेदी ने ट्वीट करके लिखा है कि वे केजरीवाल को पूरे नंबर देती हैं और बधाई संदेश की साथ यह कहती हैं कि दिल्ली को नए मुकाम पर ले जाएं.

 

योगेंद्र यादव की जीत पर प्रतिक्रिया

 

‘आप’ के प्रमुख नेता योगेद्र यादव ने इसे जनता की जीत बताया है और कांग्रेस के साथ बीजेपी के भी सफाए पर चुटकी लेते हुए कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष बड़ा जरूरी है.

 

ममता और मधु की प्रतिक्रियाएं

पीएम की प्रखर राजनीतिक विरोधी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुरुआती रुझानों पर ही आम आदमी पार्टी को ट्वीट करके बधाई दी तो दूसरी तरफ उनकी तारीफ करने वालों में शामिल रहीं मधु किश्वर ने ट्वीट किया है, “मफलर सही में 10 लाख के सूट पर भारी पड़ गया.”

 

मधु किश्वर का ट्वीट

 

ये है पीएम मोदी का वो दस लाख वाला सूट

 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता का ट्वीट

 

अन्ना हजारे ने की पहली प्रतिक्रिया

 

अन्ना हजारे ने अपनी प्रतिक्रिया में आप संयोजक केजरीवाल को सलाह दी है कि वे आंदोलन का रास्ता न भूलें और उन्होंने कहा है कि ‘आप’ से अच्छे काम की उम्मीद है. अन्ना ने आगे कहा कि दिल्ली के लोगों ने सही फैसला किया है. बीजेपी की सीएम पद उम्मीदवार किरन पर अन्ना ने कहा कि बेदी का कोई दोष नहीं है.

 

बिहार के पूर्व सीएम नीतीश की प्रतिक्रिया

 

नीतीश ने अपने फसबुक पोस्ट में अपनी प्रतिक्रिया में लिखा है, “मैं अरविन्द केजरीवाल जी और आम आदमी पार्टी को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देता हूँ. साथ ही इतने बड़े जनादेश से पूरे देश को सन्देश देने के लिए मैं दिल्ली के समस्त मतदाताओं को धन्यवाद देता हूँ और बधाई भी. आम आदमी पार्टी की जीत से सन्देश स्पष्ट है कि देश की जनता न्याय के साथ विकास चाहती है, मूलभूत सुविधाएं चाहती है, ईमानदार नेतृत्व चाहती है और अहंकार को अस्वीकार करती है.”

 

कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया

 

कांग्रेस के संजय निरूपम ने एक बयान में कहा कि जनता त्वरित परिणाम चाहती है. हम अभी हारे तो इतनी जल्दी नहीं जीत सकते और फिर बोले कि ये हार मोदी सरकार की हार है!

 

क्या कहते हैं विश्वास

 

‘आप’ नेता कुमार विश्वास ने एक सवाल के जवाब में कहा कि ये मोदी विरोधी मतदान नहीं है बल्कि ‘आप’ की 49 दिन की सरकार के कामकाज पर लोगों की प्रतिक्रिया है. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने ही कहा था कि जो दिल्ली का मूड है वही देश का मूड है.

 

बीजेपी की पहली प्रतिक्रिया-

बीजेपी सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी का कहना है कि पार्टी ने ऐसे नतीजों की कल्पना भी नहीं की थी, यह दुखद है!

 

बीजेपी के वेंकैया नायडू का बयान

 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि ये जनमत मोदी के कामकाज के खिलाफ नहीं बल्कि आप के समर्थन में है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: political reaction on delhi assembly election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017