Reaction: गोरखपुर ट्रेजडी पर हर तरफ से घिरी योगी सरकार, किसी ने मांगा इस्तीफा तो किसी ने बताया 'नरसंहार'

Political Reaction on Gorakhpur Tragedy

नई दिल्ली: यूपी के गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से पिछले 48 घंटों के दौरान 36 मासूमों की मौत हो गई है. वजह ये है कि ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी का पैसा बकाया था. इस हादसे के बाद विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साध रहा है और उनसे इस्तीफे की मांग कर रहा है. आपको बताते हैं कि इस हादसे पर किसने क्या कहा है-

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, ”इस भयावह त्रासदी से बड़ा दुख हुआ है और उन्हें उन बच्चों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है, जो प्रशासन की गंभीर लापरवाही और ढीठ आचरण के शिकार बन गए.” सोनिया ने इस अपराध का तत्काल संज्ञान लेने और दोषियों पर मामला दर्ज करने की अपील की.
  • कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बहुत दुख हुआ. मेरी संवेदना ऐसे बच्चों के परिवारों के साथ है. बीजेपी सरकार जिम्मेदार है और उसे लापरवाही करने वालों को दंडित करना चाहिए जिनकी वजह से यह त्रासदी हुई.’’
  • यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस हादसे पर आज प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा, ”यूपी सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है और इसीलिए कह रही है कि विपक्ष इसे स्थिति का राजनीतिकरण कर रहा है. सरकार अपना काम ठीक से नहीं कर रही है. ये सरकार सिर्फ सपा कार्यकर्ताओं से भिड़ रही है. आपने देखा नहीं कि बरेली और बलिया में क्या हुआ.” अखिलेश यादव ने आग कहा, ”सरकार इस मामले में सच्चाई नहीं बता रही है. हमने सपा का एक डेलिगेशन तैयार किया जो मेडिकल कॉलेज जाएगी और स्थिति का जायजा लेकर पार्टी और सरकार को उस बारे में बताएगी.”
    DHApy-BVYAImefo
  • कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि मेडिकल कालेज में तरल आक्सीजन गैस की आपूर्ति में कथित कमी के कारण हुई इन मौतों के लिए जम्मेदार लोगों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए.
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा कि इस योगी सरकार की लापरवाही की वजह से इन बच्चों की मौत हुई है. इसमें डॉक्टर्स का कोई कसूर नहीं है. उन्होंने कहा, ”इस बड़े हादसे के बाद योगी को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि सरकार और पूरा प्रशासन इस घटना के लिए जिम्मेदार है.”
  • उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. साक्षी महाराज ने इस ट्रेजडी पर कहा है कि 36 बच्चों की मौत एक नरसंहार है. उन्होंने यह भी कहा कि इन बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी होने से ही हुई है.
  • बसपा सुप्रीमो मायवाती ने कहा है, ”इस दर्दनाक घटना के लिए बीजेपी सरकार की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. ऐसी सरकार के रहते हुए जनता सुरक्षित नहीं रह सकती. मैंने तीन लोगों की टीम तैयार की है जो हॉस्पिटल जाएंगे और मुझे इस स्थिति की पूरी जानकारी देंगे.”
    DHA4wvkUwAEZfUX
  • बचपन बचाओ आंदोलन चलाने वाले कैलाश सत्यार्थी ने इस पर कहा, ”ये हत्या है, नरसंहार है. क्या आजादी के 70 साल का मतलब बच्चों के लिए यही है.
  • बसपा नेता सुभिन्द्र भदौरिया ने कहा, ”ये यूपी सरकार के लिए बहुत ही शर्म की बात है. अगर सरकार में थोड़ी भी नैतिकता है तो उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. उम्मीद है कि योगी आदित्यनाथ को खुद से ही शर्म आएगी और वो उन बच्चों के माता-पिता के पास जाकर अफसोस जताएंगे.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Political Reaction on Gorakhpur Tragedy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017