दादरी वाले बयान पर घिरे पीएम मोदी, जानें किसने क्या कहा

By: | Last Updated: Wednesday, 14 October 2015 4:42 AM

नई दिल्ली: पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दादरी कांड पर बोलते हुए कहा है कि बीजेपी ऐसी घटनाओं का समर्थन नहीं करती है. पीएम ने कहा है कि ‘दादरी की घटना या पाकिस्तानी गायक के विरोध की घटना दुखद है, मगर इन घटनाओं में केंद्र सरकार की क्या भूमिका है?’

 

राजनीतिक पार्टियों ने प्रधानमंत्री के इस बयान पर कहा है कि घटना के इतने दिनों बाद बयान देने का कोई मतलब नहीं हैं, इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री की चुप्पी उनकी रणनीति है.

 

आपको बताते हैं कि प्रधानमंत्री के इस बयान पर किसने क्या प्रतिक्रिया दी है

 

लालू यादव, आरजेडी मुखिया

‘मारपीट कर सॉरी बोलने का कोई मतलब नहीं सुबह बयान देकर शाम में पलट जाते हैं बीजेपी नेता’

 

शकील अहमद, कांग्रेस महासचिव

शकील अहमद ने कहा कि पीएम मोदी की कथनी और करनी में फर्क है. उन्होंने कहा, “पीएम मोदी कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं. पीएम कहते हैं एक बनो नेक बनो, जबकि इनके सहयोगी सांप्रदायिकता और ध्रुवीकरण की राजनीति करते हैं और करवाते हैं. और इस पर पीएम का पूरा सहयोग है.”

 

मोहम्मद सलीम, सीपीएम नेता

मोहम्मद सलीम का कहना है कि खुद पीएम ने लाल किले से कहा था कि इस तरह के मुद्दों पर दस साल तक बात नहीं होगी, लेकिन जब संगीत सोम, आरएसएस के लोग ऐसी बातें करते हैं, कलबुर्गी की हत्या होती है पीएम खामोश क्यों रहते हैं? पीएम इतना बोलते हैं, हर जगह बोलते हैं, विदेश में बोलते हैं, तब दिल्ली से चंद मील की दूरी पर स्थित दादरी की घटना पर बोलने में उन्हें 15 दिन क्यों लग गए?

 

दिग्विजय सिंह, कांग्रेस नेता

‘यदि मोदी दादरी की घटना से दुखी है तो जिन भाजपा नेताओं ने दादरी की घटना का अप्रत्यक्ष समर्थन किया है उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही क्यों नहीं करते?’

 

नलिन कोहली, बीजेपी नेता

बीजेपी नेता नलिन कोहली से जब पूछा गया कि मोदी ने कहा कि इसमें केंद्र की भूमिका क्या है? क्या ये पीएम की लाचारगी है तो उन्होंने कहा, “इसमें कोई लाचारगी नहीं है, जो काम केंद्र के दायरे में आएगा केंद्र करेगा और जो काम राज्य के दायरे में हैं मोदी संविधान के विरोध जाकर हस्तक्षेप तो नहीं करेंगे.  ये संभव नहीं, उचित नहीं है, ऐसा होगा भी नहीं. मोदी ने बार बार कहा कि वे देश के सवा सौ करोड़ के पीएम हैं.”

 

अबु आसिम आजमी, समाजवादी पार्टी

अबु आसिम आजमी ने पीएम मोदी की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा, “देश दुनिया में सबका साथ सबका विकास का ढींढ़ोरा पीटने वाले मोदी की नाक के नीचे दादरी में इतनी बड़ी घटना हो गई, लेकिन एक शब्द नहीं कहा.मोदी के दूसरे लोग जो बोल रहे हैं, उसे मोदी की जुबान ही कहा जाएगा ना?”

 

केसी त्यागी, जेडीयू नेता

केसी त्यागी ने मोदी के उस आरोप को नकार दिया जिसमें पीएम ने दादरी के बहाने विपक्ष पर ध्रुवीकरण की राजनीति का लगाया है. त्यागी ने कहा, “लोकसभा चुनाव से पहले मुजफ्फनगर में ध्रुवीकरण का फायदा किसे मिला? अब यूपी में पंचायत चुनाव हैं, अब दादरी की घटना को पटना भेजने की कोशिश की जा रही ताकि सांप्रदायिक ध्रुवीकरण किया जा सके. इसमें किसका फायदा होता.”

 

यह भी पढ़ें-

ABP Group Exclusive: दादरीकांड, गुलाम अली पर पीएम मोदी बोले- हम क्या करें 

मैं चाहता हूं आजम खान के बदन पर कपड़े बनें रहें: अमर सिंह 

भाजपा-शिवसेना के बीच ‘गृहयुद्ध’, वार के बाद पलटवार 

जया बच्चन ने बीफ और सुअर का मांस खाया था: अमर सिंह 

अब नए रंग में एबीपी न्यूज़, चैनल व वेबसाइट पर #आपकीबात 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Political reaction on PM Narendra Modi’s Dadri statement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017