खुदकुशी पर आशुतोष ने दिया विवादित बयान, फिर मांगी माफी

By: | Last Updated: Thursday, 23 April 2015 4:07 AM
politics on formar sucide

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की किसान रैली के दौरान आज जंतर-मंतर पर एक किसान की आत्महत्या के बाद चौतरफा आलोचना का सामना कर रहे अरविंद केजरीवाल के बचाव में आए पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने एक विवादास्पद बयान दे डाला. उन्होंने कहा कि अगली बार यदि कोई खुदकुशी करेगा तो वह दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से पेड़ पर चढ़कर उसे बचाने को कहेंगे.

 

किसान की खुदकुशी पर आशुतोष ने दिया विवादित बयान 

 

एबीपी न्यूज संवाद्दाता सरोज सिंह ने आशुतोष से पूछा, ”क्या मुख्यमंत्री को बचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए थी? जब केजरीवाल बिजली का कनेक्शन जोड़-तोड़ सकते हैं तो वहां नहीं जा सकते थे?

 

इसके जवाब में आशुतोष ने कहा, “मैं आपका सवाल समझ गया. यह मुख्यमंत्री की गलती है कि वे फौरन मंच से नहीं उतरे. ये अरविंद की गलती है कि वे फौरन पेड़ पर नहीं चढ़ें. ये अरविंद की गलती है कि वे शाखाओँ पर नहीं गए. दिल्ली के मुख्यमंत्री को ये काम करना चाहिए था. अगली बार ऐसा होगा तो मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री से कहूंगा कि वे खुद पेड़ पर चढ़ें.”

 

हालांकि, बाद में आशुतोष ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली .

 

आशुतोष ने कहा, ‘‘यदि अरविंद ने अपना भाषण बीच में रोक दिया होता तो वहां भगदड़ जैसे हालात पैदा हो जाते. और हमें क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है? पुलिसकर्मी क्या कर रहे थे? मुख्यमंत्री के बार-बार किए गए अनुरोध के बावजूद कोई भी पुलिसकर्मी आगे नहीं आया.’’

 

500 पुलिसवालों की मौजूदगी में लगाई फांसी

देश की संसद से महज एक किलोमीटर दूर जंतर मंतर पर बुधवार को किसान गजेंद्र सिंह खुदकुशी की जहां करीब पांच हजार लोग मौजूद थे और पांच सौ पुलिसवाले ड्यूटी पर थे.

 

जिस पेड़ के ऊपर एक किसान की जान गई उस पेड़ के पास बारह से पंद्रह पुलिस वाले थे. जिस पेड़ पर एक जिंदगी खत्म हो गई उस पेड़ के सामने मंच पर आम आदमी पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद थे. दिल्ली सरकार की कैबिनेट. पार्टी के सांसद और सैकड़ों कार्यकर्ताओं के बीच राजस्थान से आए किसान गजेंद्र ने गले में पड़े गमछे से लटककर जान दे दी.

 

किसान की खुदकुशी पर किसने क्या कहा-

 

1. सोमनाथ भारती-

 

 
2. कुमार विश्वास-
हमने पुलिस से बार-बार कहा.  ऐसी स्थिति में पुलिस से बेहतर कोई नहीं निपट सकता, पर जब कोई भी पुलिस का आदमी आगे नहीं आया तो हमारे कार्यकर्ता पेड़ पर चढ़े. 

 

3. राहुल गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष- किसानों को डरने की जरुरत नहीं, हम उनके साथ हैं. 

 

4. नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री : गजेंद्र की मौत पूरे देश के लिए एक सदमा है, मगजेंद्र के परिवार के साथ मेरी पूरी सांत्वना है.

 

यह भी पढ़ें-

गजेंद्र की खुदकुशी को लेकर घिरे अरविंद केजरीवाल की तस्वीर पर विरोधियों ने लगाई कालिख

गजेंद्र सिंह का शव घर पहुंचा, आज होगा अंतिम संस्कार, पिता की तबीयत खराब 

2003 सपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके थे गजेंद्र! 

किसान की मौत पर पीएम दुखी, सीएम ने भी तोड़ा मौन

आज संसद में गूंजेगा गजेंद्र की मौत का मुद्दा, केजरीवाल के घर औऱ दफ्तर पर बीजेपी-कांग्रेस का प्रदर्शन  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: politics on formar sucide
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aam Admi Party Delhi suicide
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017