रेप पर राजनीति: क्या पुलिसवाले बढ़ाने से रुकेंगी रेप की वारदातें?

By: | Last Updated: Saturday, 17 October 2015 11:41 AM
politics on rape

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली क्या रेप की राजधानी बनती जा रही है. बीते 24 घंटे में दो नाबालिग बच्चियों के साथ गैंगरेप की वारदात हुई है. गैंगरेप की घटना के बहाने अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार के हवाले करने की मांग की है. केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस में 16 हजार पुलिसवालों की कमी बताई है. सवाल है कि क्या पुलिसवाले बढ़ाने से रुकेंगी रेप की वारदातें?

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर छोटी-मोटी घटना को लेकर राजनीति करने का आरोप बीजेपी नेता श्याम जाजू लगा रहे हैं. श्याम जाजू जिस छोटी-मोटी घटना की बात कर रहे हैं वो घटना है नाबालिग बच्चियों से गैंगरेप की. बीजेपी नेता को गैंगरेप की घटना छोटी लगती है. पिछले 24 घंटे में देश की राजधानी दिल्ली नाबालिग बच्चियों से गैंगरेप की दो वारदात से सहम गई है. पहली घटना दिल्ली के नांगलोई के शिवराम पार्क इलाके की है. शुक्रवार रात अपने परिवार के साथ रामलीला देखने गई मासूम बच्ची को अगवा कर उसका गैंगरेप किया गया.

 

जब परिवार ने बच्ची को ढूंढना शुरू किया तो बच्ची घायल हालात में पार्क में मिली. गैंगरेप के आरोपी फरार हैं.

 

दिल्ली में फिर मासूम बनीं हवस की शिकार, केजरीवाल ने पीएम को कोसा 

रेप की दूसरी घटना पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार इलाके की है. पांच साल की एक बच्ची मकान में अकेली थी, बच्ची के माता-पिता काम से बाहर गए हुए थे. उसी मकान के दूसरी मंजिल पर रहने वाला आरोपी प्रकाश ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर बच्ची का गैंगरेप किया. गैंगरेप के तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गैंगरेप पीड़ित बच्चियों से अस्पताल में जाकर मुलाकात की. गैंगरेप की वारदात के बहाने केजरीवाल ने केंद्र सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग पर फिर हमला बोला है.

 

गृह मंत्रालय के अधीन आने वाली दिल्ली पुलिस को केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के हवाले करने की मांग दोहराई है. केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली की सुरक्षा के लिए 16 हजार और पुलिस वाले चाहिए .

 

मौजूदा समय में दिल्ली में 83 हजार पुलिसकर्मियों के पद हैं, लेकिन सिर्फ 79 हजार पुलिसवाले हैं. 4 हजार पुलिसकर्मियों के पद खाली हैं, जिनकी भर्ती प्रक्रिया चल रही है. दिल्ली पुलिस को 16 हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की भर्ती करने के लिए गृह मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार है. आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में एक लाख की आबादी पर महज 403 पुलिस वाले हैं.

 

16 दिसंबर 2012 को निर्भया गैंगरेप की वारदात को बाद दिल्ली में सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे किए गए. खुद केजरीवाल ने अपने घोषणा पत्र में दावा किया था वो दिल्ली में 15 लाख सीसीटीवी लगवाएंगे. लेकिन महिलाओं की सुरक्षा के नाम पर सिर्फ बयानबाजी हुई.

 

जब शीला दीक्षित दिल्ली की सीएम थीं, तब विपक्ष में रहने पर केजरीवाल शीला दीक्षित पर हमला बोलते थे. आज जब केजरीवाल सत्ता में हैं. तो गैंगरेप जैसी वारदात पर केंद्र पर हमला बोल रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: politics on rape
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017