सर्वे: बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी तो दिल्ली में मोदी से ज्यादा लोकप्रिय हैं केजरीवाल

By: | Last Updated: Saturday, 24 January 2015 5:45 PM

नई दिल्ली: दिल्ली की गद्दी किसे नसीब होगी? ये सवाल दिल्ली की हर जनता के जेहन में है. इंडिया टूडे-सिसरो के ताज़ा सर्वे के मुताबिक आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी, लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल लोकप्रियता के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से काफी आगे निकल गए हैं. इसी तरह मुख्यमंत्री की रेस में भी केजरीवाल बीजेपी की सीएम उम्मीदवार किरन बेदी से आगे हैं.

 

सीएम की रेस में कौन है किस पायदान पर

 

इंडिया टूडे-सिसरो के सर्वे के मुताबिक दिल्ली में जनता के बीच अरविंद केजरीवाल सीएम की पहली पसंद हैं, लेकिन उन्हें किरन बेदी से कड़ी टक्कर मिल रही है.

 

सर्वे के मुताबिक दिल्ली की 41 फीसदी जनता केजरीवाल को सीएम देखना चाहती है तो 38 फीसदी जनता की च्वाइस किरन बेदी हैं. 12 फीसदी लोग चाहते हैं कि अजय माकन सीएम बनें.

 

केजरीवाल मोदी से ज्यादा लोकप्रिय

 

दिलचस्प बात ये है कि दिल्ली में जनता के बीच लोकप्रियता के मामले में अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पछाड़ दिया है. दिल्ली की 40 फीसदी जनता अरविंद केजरीवाल को सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता मानती है तो 31 फीसदी जनता नरेंद्र मोदी को, 7 फीसदी जनता राहुल गांधी को लोकप्रियता नेता मानती है.

 

क्या है केजरीवाल पर जनता की राय

 

इंडिया टूडे-सिसरो के सर्वे के मुताबिक दिल्ली का 30 फीसदी वोटर अरविंद केजरीवाल को भगोड़ा, 25 फीसदी क्रांतिकारी, 22 फीसदी राजनीतिक नेता और 14 फीसदी अराजक मानते हैं.

 

किरन बेदी पर जनता की राय

 

दिल्ली की 37 फीसदी जनता की राय है कि बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को टक्कर देने के लिए किरन बेदी को बीजेपी में लाया तो 28 फीसदी की राय है कि वो सीएम की स्वाभाविक च्वाइस हैं. 13 फीसदी का मानना है कि बीजेपी के पास किरन बेदी को लाने के सिवा कोई दूसरा विकल्प नहीं था तो 12 फीसदी का कहना है बीजेपी दिल्ली में मोदी लहर को लेकर आश्वस्त नहीं है.

 

क्या केजरीवाल-बेदी में होनी चाहिए डिबेट

 

दिल्ली की 72 फीसदी जनता मानती है कि अरविंद केजरीवाल और किरन बेदी में खुली बहस होनी चाहिए.

 

संबंधित खबरें:

ABP सर्वे: अरविंद केजरीवाल सीएम की पहली पसंद

ABP सर्वे: दिल्ली में मोदी लहर पड़ी धीमी, फिर भी झाडू पर भारी है कमल

ABP सर्वे: जानें झारखंड में कौन हैं सीएम की पहली पसंद?

सर्वे: दिल्ली में मोदी सबसे लोकप्रिय, पर सीएम की रेस में नंबर वन केजरीवाल

सर्वे: दिल्ली में झाडू पर भारी कमल, बीजेपी को पूर्ण बहुमत के आसार 

सर्वे : दिल्ली में BJP-AAP के बीच कड़ी टक्कर, त्रिशंकु विधानसभा के आसार

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: poll: BJP may win more seat, but Kejriwal has Delhi’s hearts
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017