poll of polls, bjp will get big majority in Gujarat Assembly Elections

6 चैनलों के एग्जिट पोल और आंकड़ो से सामने आई है ये तस्वीर

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान हुआ. गुजरात के नतीजों का एलान 18 दिसंबर को होगा. नरेंद्र मोदी के गुजरात के दिल्ली आने के बाद गुजरात में यह पहला चुनाव है.

By: | Updated: 15 Dec 2017 10:47 AM
poll of polls, bjp will get big majority in Gujarat Assembly Elections

नई दिल्ली: गुजरात की जनता ने प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम मशीन में कैद कर दी है. उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 18 दिसंबर को होगा. इससे पहले आज एबीपी न्यूज़ समेत कई न्यूज़ चैनलों ने गुजरात का एग्जिट पोल किया है.


एबीपी न्यूज़ समेत 6 न्यूज़ चैनलों के एग्जिट पोल में बीजेपी भारी बहुमत के साथ गुजरात में वापसी कर रही है. वहीं राहुल गांधी के नेतृत्व में गुजरात का चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस से एक बार फिर सत्ता की कुर्सी दूर जाती दिख रही है.



किसे कितनी सीटें?
6 चैनलों के औसत पर नजर डाले तो बीजेपी को 115, कांग्रेस को 66 और अन्य 1 को एक सीट मिल सकती हैं. पांच चैनलों के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को पहले चरण और बीजेपी को दूसरे चरण में फायदा मिला. जानकारों की मानें तो दूसरे चरण कांग्रेस को मणिशंकर अय्यर के 'नीच' वाले बयान की वजह से नुकसान हुआ.


क्या हैं कहते हैं सभी चैनलों के आंकड़े?
एबीपी न्यूज़ सीएसडीएस के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात की 182 सीटों बीजेपी को 117 सीटों पर बढ़त का अनुमान है. वहीं कांग्रेस को 64 सीट और अन्य के खाते में एक सीट जाने का अनुमान है. आपको बता दें कि गुजरात में बहुमत का जादुई आंकड़ा 92 है.
DRBheVmUEAABsgX


न्यूज़ 24-टुडेज़ चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को गुजरात में 135 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस के खाते में 47 सीटें जाती दिख रही हैं. न्यूज़ 24-टुडेज़ चाणक्य के सर्वे में अन्य का खाता भी नहीं खुल रहा है.
chanakya


इंडिया टुडे-एक्सिस के एग्जिट पोल में भी बीजेपी सरकार बना रही है. इंडिया टुडे के सर्वे में बीजेपी को 99-113 सीटें, कांग्रेस को 68-82 सीटें मिलने का अनुमान है. यहां भी अन्य के खाते में कुछ नहीं आ रहा है.
india today


टीवी 9 के सर्वे पर नजर डालें तो यहां भी बीजेपी बहुमत के आंकड़े के पार जा रही है. बीजेपी को 108, कांग्रेस को 74 सीटें मिलने का अनुमान है. अन्य के हाथ यहां भी खाली हैं.
tv 9


टाइम्स नाउ-सीवोटर के एग्जिट पोल में भी बीजेपी आसानी से सरकार बना रही है. बीजेपी 109. कांग्रेस को 70 और अन्य को 03 सीटें मिलने का अनुमान है.
times now


रिपब्लिक टीवी के सर्वे में बीजेपी ने पिछली जीत के आंकड़े को बरकरार रखा है. बीजेपी को 115 सीटें, कांग्रेस को 65 और अन्य के खाते में 02 सीटें जाती दिख रही हैं.
republic

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: poll of polls, bjp will get big majority in Gujarat Assembly Elections
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मध्य प्रदेश: कल विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव, बीजेपी-कांग्रेस के लिए सेमीफाइनल