बेटे की मौत के बाद बीजेपी सांसद ने फिर से रचाया बहू का ब्याह, कन्यादान में दी 100 करोड़ की संपत्ति

By: | Last Updated: Saturday, 27 September 2014 6:07 AM
Porbandar BJP MP Vitthal Radadiya plays father to widowed daughter-in-law; gives property of worth Rs 100 crore in ‘kanyadan’

नई दिल्ली: गुजरात में अपनी दिग्गज और दबंग छवि के सांसद विट्ठल रादडिया ने समाज के सामने एक नया उदहारण पेश कर समाज को एक नई दिशा देने की कोशिश की है. आम तौर पर इन्हें दबंग छवि का माना जाता है लेकिन आज इन्होंने जो दरियादिली दिखाई है वह देश के राजनेताओं और समाज के लिए एक सीख देने का काम करेगी.

 

गुजरात के पोरबंदर से बीजेपी सांसद विट्टल रदाडिया ने अपने बहू की दोबारा शादी कराई है और कन्यादान में 100 करोड़ की संपत्ति दी है. कुछ महीने पर विट्टल रदाड़िया के बेटे कल्पेश की मौत हो गई थी. रदाडिया ने बहू मनीषा की दोबारा शादी कराने का फैसला किया. रदाडिया ने अपने बेटे के दोस्त हार्दिक से बहू मनीषा की शादी करा दी और खुद पिता बनकर कन्यादान भी किया. विट्ठल ने अपने बेटे और मनीषा के बच्चों के भविष्य को देखते हुए ये फैसला हुआ है. हार्दिक को मनीषा के साथ विट्ठल रदाडिया के साथ ही रहना होगा.

 

जामकंडोरणा में आज विवाह का आयोजन हुआ. रादडिया ने बहू को बेटी मानकर स्वर्गवासी पुत्र कल्पेश की लगभग100 करोड़ रुपए की संपत्ति भी कन्यादान के रूप में दे दी. आज सुबह विठ्ठल रादडिया (ससुर) परिवार के सबसे छोटे और लाड़ले पुत्र कल्पेश उर्फ काना की 9 महीने पहले आकस्मिक मौत हो गई थी. स्वर्गवासी बेटे के दो मासूम बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्होंने बहू के पुनविर्वाह का निर्णय किया. उन्होंने नवरात्रि के पावन अवसर पर ही बहू की शादी करने का फैसला किया.

 

शुक्रवार को जामकंडोरणा में पर्यटन मंत्री जयेश रादडिया, चेतन रामाणी सहित महानुभावों की उपस्थिति में विवाह हुआ. समाज के सामने सामाजिक समरसता के सिद्धांतों में विश्वास रखने वाले विठल भाई ने समाज के सामने एक अच्छा उदाहरण पेश किया है.