हिमाचल चुनाव: इस नए अंदाज़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच छिड़ी है जंग । poster war between congress and bjp in himachal pradesh election

हिमाचल चुनाव: इस नए अंदाज़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच छिड़ी है जंग

हिमाचल प्रदेश में मतदान की तारीख नज़दीक आती जा रही है. ऐसे में दोनों दल एक दूसरे पर तीखे प्रहार कर रहे हैं.

By: | Updated: 03 Nov 2017 12:49 PM
poster war between congress and bjp in himachal pradesh election
शिमला: हिमाचल प्रदेश में मतदान की तारीख नज़दीक आती जा रही है. ऐसे में दोनों दल एक दूसरे पर तीखे प्रहार कर रहे हैं. होर्डिंग्स के ज़रिए विरोधियों पर हमला साधा जा रहा है. कांग्रेस-बीजेपी दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ पोस्टर जंग छेड़ दी है.

बीजेपी के 'जवाब मांगे हिमाचल' अभियान का जवाब कांग्रेस उसी अंदाज में देने को तैयार है. कांग्रेस ने 'जवाब देगा हिमाचल' अभियान लांच किया है. इसी अभियान का एक होर्डिंग शिमला में टनल के पास लगा है. वीरभद्र का फोटो लगे इस होर्डिंग में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा गया है कि 'पेट्रोल और डीजल के दामों को आसमान तक पहुँचाकर जनता के वाहनों पर ब्रेक लगाने वाले मांग रहे हैं हिमाचल से हिसाब' उसके नीचे बड़े फॉन्ट में लिखा है 'जवाब देगा हिमाचल 9 नवम्बर को'. आपको बता दें हिमाचल में 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

poster 1

कांग्रेस के इन तीखे हमलों का जवाब देने के लिए बीजेपी ने भी नया प्रचार अभियान लांच किया है. बीजेपी ने लॉ एंड आर्डर को मुद्दा बनाते हुए एक होर्डिंग लगाया है जिस पर लिखा गया है- 'अब की बार, गुड़िया मांगे सुरक्षा का अधिकार'. साथ ही एक लड़की का सांकेतिक फ़ोटो होर्डिंग में इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें हिमाचल प्रदेश में गुड़िया रेप और हत्याकांड पूरे प्रदेश में मुद्दा बना था. जिसे बीजेपी अब चुनावों में भुनाने की भरपूर कोशिश कर रही है.

poster 3

साथ इस होर्डिंग से साफ हो जाता बीजेपी सामूहिक नेतृत्व के साथ मैदान में उतर रही है. होर्डिंग पर मोदी-अमित शाह के बड़े फ़ोटो के साथ ही राज्य के 4 बड़े नेताओं के फोटो लगे हैं. दोनों पूर्व सीएम प्रेम धूमल, शांता कुमार के साथ केंद्र में मंत्री जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती की फ़ोटो लगी है. नारा दिया गया है 'हिमाचल की पुकार, भाजपा सरकार'.

poster 4

दोनों दलों में पोस्टर जंग तो छिड़ी है और एक दूसरे पर वार पलटवार किये जा रहे हैं. 9 तारीख को वोट डाले जाएंगे और जब 18 दिसंबर को रिजल्ट आएंगे तब ये तस्वीर साफ होगी कि जनता ने किसके नारों पर भरोसा किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: poster war between congress and bjp in himachal pradesh election
Read all latest Election News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव 2017: हर पार्टी और दिग्गज के अपने-अपने दावे, किसके दावे की होगी जीत