गुजरात चुनाव में पोस्टर वार, छिड़ी 'राम' और 'हज' की लड़ाई | Poster war od Ram and Haj before Gujarat Polls

गुजरात चुनाव में पोस्टर वार, छिड़ी 'राम' और 'हज' की लड़ाई

पोस्टर में एक तरफ विजय रुपानी, अमित शाह और पीएम मोदी की तस्वीर छापी है. जिसे राम दिखाया गया है. यानि R- रुपानी A- अमित शाह और M- मोदी. वहीं दूसरी तरफ पोस्टर में हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिम्नेश मेवानी की तस्वीर है जिसे हज दिखाया गया है. यानि H- हार्दिक A- अल्पेश J- जिग्नेश.

By: | Updated: 08 Nov 2017 09:50 PM
Poster war od Ram and Haj before Gujarat Polls

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है. इस बीच एक पोस्टर इन दिनों इंटरनेट पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इस पोस्टर में बात 'राम' और 'हज' की लड़ाई की हो रही है. क्या कभी गुजरात के विकास मॉडल की चर्चा कर देश के अन्य राज्यों में अपनी सरकार बनाने वाली बीजेपी इस बार के गुजरात चुनाव में अपनी पार्टी के खिलाफ फैले असंतोष से लड़ने के लिए चुनाव को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश कर ही है? हाल ही में कथित तौर पर आरएसएस की स्थानीय इकाई के तरफ से एक पोस्टर जारी किया गया है जिसमें गुजरात की लड़ाई को 'राम' बनाम 'हज' का दिखाया गया है.


पोस्टर में एक तरफ विजय रुपानी, अमित शाह और पीएम मोदी की तस्वीर छापी है. जिसे 'राम' दिखाया गया है.  यानि R- रुपानी A- अमित शाह और M- मोदी. वहीं दूसरी तरफ पोस्टर में हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिम्नेश मेवानी की तस्वीर है जिसे 'हज' दिखाया गया है. यानि H- हार्दिक  A- अल्पेश J- जिग्नेश.


poster war


तस्वीर में ‘राम’ और ‘हज’ में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया है. तस्वीर जारी होने के बाद से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. लोग एक दूसरे को इसे फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए भेज रहे हैं. इस पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बीजेपी केवल ध्रुवीकरण की राजनीती कर सकती है. हालांकि बीजेपी ने भी अपनी ओर से सफाई देते हुए कहा है कि गलत आरोप लगाए जा रहे हैं. बीजेपी सबका साथ सबका विकास की राह पर चलती है.


वहीं इस पोस्टर के जवाब में हार्दिक पटेल के समर्थकों ने एक 'रावन' (RAVAN) नाम का जवाबी पोस्टर जारी किया है. इसमें R - विजय रुपाणी, A- अमित शाह, V- जीतू वाघाणी, A- आनंदीबेन पटेल और N- नितिन पटेल को दिखाया गया है.


poster2


बता दें कि गुजरात चुनाव को लेकर दलित नेता जिग्नेश मेवाणी, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का कांग्रेस की ओर झुकाव और ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस के साथ आने के बाद से बीजेपी बैकफुट पर है. हालांकि बीजेपी जिग्नेश, हार्दिक, अल्पेश को चुनौती नहीं मानती.  अल्पेश ठाकोर औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, जबकि जिग्नेश और हार्दिक ने अभी भी पार्टी के लिए खुलकर समर्थन का ऐलान नहीं किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Poster war od Ram and Haj before Gujarat Polls
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाक अधिकारियों के साथ बैठक के आरोपों को कांग्रेस ने निराधार बताया