लड़कियों को 'लव जेहाद' से बचाना है तो उन पर छिड़कें गौमूत्र!

By: | Last Updated: Thursday, 18 September 2014 8:50 AM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बाद हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी चारों खाने चित हो गई. इस चुनाव में बीजेपी की तरफ से लव जेहाद का कार्ड खेला गया था, जो पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ.

उपचुनाव के नतीजों ने बीजेपी के थिंक टैंक को सोचने पर मजबूर कर दिया है. अब बीजेपी इस पशोपेश में है कि लव जेहाद के मुद्दे को छोड़ दिया जाए या बनाए रखा जाए.

 

भाजपा की तरफ से योगी आदित्यनाथ और साक्षी महाराज जैसे बड़े नेता खुलकर ‘लव जेहाद’ के मुद्दे को चुनावी एजेंडा बनाने का समर्थन करते रहे हैं. इस बीच उपचुनाव के नतीजों को देखते हुए बीजेपी ने लव जेहाद से दूरी बना ली है.

 

बीजेपी का उपचुनाव के बाद ‘लव जेहाद’ से तौबा 

अब बीजेपी पर्दे के पीछे रहकर लव जेहाद को रोकने की योजना पर विचार कर रही है. इसके लिए बीजेपी ने पूरी तरह कमर कस ली है.

 

लव जेहाद को रेकने लिए हिंदू लड़कियों को तमाम तरह की ट्रेनिंग दी जा रही है. एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक गोवा के हिंदू जनजागृति मंच की ओर से हिंदू लड़कियों को तमाम तरह की नसीहतें दी गईं हैं.

 

हिंदू जनजागृति मंच की ओर से लड़कियों के ऊपर गौमूत्र छिड़कने का सुझाव दिया गया है. इसके अलावा लड़कियों को खारे पानी से नहलाना, लव जेहाद के चंगुल में फंस चुकी लड़कियों के बारे में उन लड़कियों को बताया जाए. लड़कियों से पूरे मुद्दे को समझने और इस पर नजर बनाए रखने की बात की गई है.

 

समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे के मुताबिक, ‘हमने लव जेहाद के पिछले तीन साल के मामलों का अध्ययन किया है. इस पर रोक तब तक नहीं लग सकती है जब तक मां-बाप अपनी बेटियों को पालन पोषण में हुई चूक को नहीं समझेंगे.’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pour-gomutra-and-salt-water-to-stop-love-jihad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP BypollResults Love Jihad
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017