pradyuman murder case: Inquiries taken from accused student in ryan school प्रद्युम्न केस: आरोपी छात्र से स्कूल ले जाकर हुई पूछताछ, 22 नवंबर तक बाल सुधार गृह में रहेगा

प्रद्युम्न केस: आरोपी छात्र से स्कूल ले जाकर हुई पूछताछ, 22 नवंबर तक बाल सुधार गृह में रहेगा

आरोपी छात्र ने किस बेहरमी से मासूम प्रद्युम्न पर तेज धार चाकू से वार किए इसका भी स्कूल के टॉयलेट में पूरा रिक्रिएशन करवाया गया.

By: | Updated: 11 Nov 2017 05:51 PM
pradyuman murder case:  Inquiries taken from accused student in ryan school
गुरुग्राम: प्रद्युम्न हत्याकांड के आरोपी 11वीं क्लास के छात्र से आज सीबीआई ने रायन स्कूल ले जाकर पूछताछ की है. इस पूछताछ का मकसद मौका-ए-वारदात पर जाकर आरोपी की मौजूदगी में सीन ऑफ क्राइम को रीकंस्ट्रक्ट करना था. बता दें कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की इसी साल आठ सितंबर को स्कूल में ही हत्या कर दी गई थी.

रीकंस्ट्रक्टशन के लिए किया टेडी बीयर का इस्तेमाल

सीबीआई की टीम करीब चार घंटों तक स्कूल में मौजूद रही. इस दौरान सीबीआई की टीम के साथ प्रद्युम्न की उम्र और कद काठी वाला एक बच्चा भी था. सीबीआई की टीम अपने साथ पिंक कलर का एक टेडी बीयर भी था, जिसकी मदद से आरोपी छात्र ने मासूम प्रद्युम्न को लालच देकर अपने पास बुलाया था.

मौके पर रीकंस्ट्रक्ट किए गए वारदात के सीक्वेंस 

दरअसल, इस रीकंस्ट्रक्टशन के लिए सीबीआई ने स्कूल से वारदात के दौरान की सीसीटीवी फुटेज और आरोपी के बयान को आधार बनाया था. सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, आरोपी छात्र ने प्रद्युम्न को इशारा करके अपने पास बुलाया था और उसके कंधे पर हाथ रखकर टॉयलेट की तरफ लेकर गया था. ये पूरा सीक्वेंस मौके पर रीकंस्ट्रक्ट किया गया.

इतना ही नहीं आरोपी छात्र ने किस बेहरमी से मासूम प्रद्युम्न पर तेज धार चाकू से वार किए इसका भी स्कूल के टॉयलेट में पूरा रिक्रिएशन करवाया गया. इस रिक्रिएशन के दौरान पिंक कलर के एक टेडी का इस्तेमाल किया गया.

स्कूल स्टॉफ से की गई आरोपी छात्र के सामने बैठाकर पूछताछ

इस दौरान सीबीआई की टीम ने पहले से ही स्कूल के स्टाफ को वहां बुलवाया हुआ था. वारदात के वक़्त जो टीचर्स और स्कूल स्टाफ मौके पर मौजूद था, उन सभी से आरोपी छात्र के सामने बैठाकर पूछताछ की गई. ताकि आरोपी छात्र के बयानों की तस्दीक की जा सके.

आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों से सीबीआई की टीम आरोपी छात्र से पूछताछ कर रही थी. इस दौरान सीबीआई की टीम आरोपी छात्र को सोहना अनाज मंडी की उस दूकान पर बजी लेकर पहुंची थी, जहां से उसने वारदात में इस्तेमाल चाकू खरीदा था. हालांकि, दुकानदार ने आरोपी छात्र को पहचानने से इनकार कर दिया था.

22 नवंबर तक बाल सुधार गृह में रहेगा आरोपी छात्र

शनिवार शाम उसे दुबारा जुवेलाइन बोर्ड के सामने पेश किया गया, जहां से 11 क्लास के इस आरोपी छात्र को 22 नवंबर तक फरीदाबाद के बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: pradyuman murder case: Inquiries taken from accused student in ryan school
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ऑड-ईवन योजना: एनजीटी ने दिल्ली सरकार की अर्जी खारिज की, दुपहिया वाहनों को छूट नहीं