प्रद्युम्न हत्याकांड: स्कूल पर कार्रवाई की मांग को लेकर अभिभावकों का कैंडल मार्च

प्रद्युम्न हत्याकांड: स्कूल पर कार्रवाई की मांग को लेकर अभिभावकों का कैंडल मार्च

गुरुग्राम के रेयान स्कूल में परसों हुई प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूल पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर कल प्रद्युमन के परिजनों और सैकड़ों अभिभावकों ने गुरुग्राम में कैंडल मार्च निकाला . 7 साल के मासूम प्रद्युम्न की हत्य़ा स्कूल बस के कंडक्टर ने की थी.

By: | Updated: 10 Sep 2017 09:33 AM

गुरुग्राम: गुरुग्राम के रेयान स्कूल में परसों हुई प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूल पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर कल प्रद्युमन के परिजनों और सैकड़ों अभिभावकों ने गुरुग्राम में कैंडल मार्च निकाला . 7 साल के मासूम प्रद्युम्न की हत्य़ा स्कूल बस के कंडक्टर ने की थी.


प्रद्युम्न के लिए गुरुग्राम में निकला कैंडल मार्च


गुरुग्राम के यान इंटरनेशनल स्कूल से प्रद्युमन के घर तक निकले इस कैंडल मार्च में महिलाएं, पुरुष, बुजुर्ग सब शामिल थे. मार्च का संदेश साफ था कि प्रद्युमन को अधूरा नहीं पूरा न्याय मिले और ये न्याय तब पूरा होगा जब आरोपी बस कंडक्टर को सजा मिलेगी साथ ही प्रशासन की ओर से स्कूल पर कार्रवाई होगी.


pradyuman 1


दबाव के बाद हरकत में आया स्कूल प्रशासन 


हांलाकि लोगों के दबाव के बाद सरकार और स्कूल प्रशासन की ओर से कुछ कार्रवाई की गई है. स्कूल की कार्यवाहक प्रिंसिपल नीरजा बत्रा को सस्पेंड कर दिया गया है, स्कूल की सुरक्षा में लगे सिक्योरिटी गार्ड को ही हटा दिया गया है. स्कल ने जिस सुरक्षा एजेंसी की सेवाएं ली थी उसका रजिस्ट्रेशन ही रद्द कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने स्कूल के खिलाफ जांच के लिए तीन सदस्यों की एक कमेटी का भी गठन कर दिया है, जो कल तक अपनी जांच रिपोर्ट देगी. CBSE ने भी स्कूल के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. लेकिन प्रद्युमन के परिजन स्कूल का लाइसेंस रद्द करने की मांग कर रहे हैं.


आरोपी तीन दिन की पुलिस रिमांड पर


आपको बता दें कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल की दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के प्रद्यमुन का खून से लथपथ शव टॉयलेट में मिला था. इस मामले में आरोपी स्कूल बस के कंडक्टर अशोक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. कोर्ट ने उसे तीन दिन की रिमांड पर भेज दिया है. आरोपी अशोक हरियाणाके घामडौज गांव का रहने वाला है. घटना से उसका गांव गुस्से में है. पूरे गांव ने अशोक और उसके परिवार का बहिष्कार कर दिया है.


pradyuman 3


7 साल के मासूम प्रद्युम्न ने एक साल पहले मां के लिए लिखा था खत


इस बीच प्रद्युमन का उसकी मां पर लिखा एक खत सामने आया है जो बेहद भावुक है. 7 साल के मासूम प्रद्युमन ने अपने नन्हें हाथों से एक साल पहले अपनी मां के लिए कुछ लाइनें लिखी थीं, 'आज मैं अपनी मां के बारे में बोलूंगा . मां तुम कितना काम करती हो लेकिन जब तुम्हारा काम खत्म हो जाता है तो ट्यूशन के लिए बहुत परेशान हो जाती होगी . जब तुम मुझे डांटती हो मुझे डांटती हो मुझे ऐसा लगता है कि तुम मुझे प्यार कर रही हो .'


परिवार के पास अब प्रद्युमन की चंद तस्वीरें ही यादों के रुप में बची है. प्रद्युमन की बहन विधिका की आंखों में अभी भी भाई को खोने का दर्द है. विधिका भी उसी रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती है जिसमें प्रद्युमन पढ़ता था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राज्यसभा की तीन सीटों पर ‘आप’ की नजर, जनवरी में होगा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान