एबीपी न्यूज पर बोले प्रकाश जावेडकर- कांग्रेस के पूर्व मंत्री फैला रहे हैं हमारे मंत्रियों के बारे में अफवाह

By: | Last Updated: Monday, 1 September 2014 3:53 PM
prakash javadekar reply hundred days work

नई दिल्ली: एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम में सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मंत्रियों के बारे में फैली अफवाह पर दिया है जवाब. जावडेकर ने कहा कि कांग्रेस के एक पूर्व मंत्री अफवाह फैला रहे हैं. उन्हें कभी किसी ने जींस टी शर्ट पहनने से नहीं रोका और ना ही राजनाथ और पीएम मोदी के बीच किसी तरह का कोई मतभेद है. जावडेकर ये बातें मोदी सरकार के 100 पूरे होने के मौके पर खास कार्यक्रम में कहीं.

 

सवाल : क्या अच्छे दिन आ गये ?

 

बिल्कुल अच्छे दिन आ गये. आम आदमी से पूछिए. जिस सरकार से उम्मीद खत्म थी. वहां लोगों को आशा दिख रही है. एक वह समय था जब पीएम कहा करते थे कि पैसे क्या पेड़ से उग रहे हैं. आम आदमी को दिख गया है. हमारा माइल्ड स्टोर पांच साल का है. आपका 100 दिन का है.

 

एक महीने में पेट्रोल की कीमते कम हो गईं. अटल जी के दस साल बाद 100 लाख टन का अनाज बाजार में आया. महंगाई दस साल की बीमारी है. बहुत कुछ करना है जिसको कंट्रोल करने में वक्त लगेगा. हम मानसून से लेकर भी परेशान हैं.

 

सवाल : हिंदू – मुस्लिम में कौन बांट रहा है ? आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से लेकर गोरखपुर से बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ तक सब हिंदू-हिंदू कर रहे हैं. सवाल उठ रहा है कि क्या ये सिर्फ संयोग है या फिर कुछ और. सवाल ये भी है कि हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश का माहौल कौन खराब कर रहा है ?

 

हमारे भाई आजम खान की रैलियां हो रही हैं उन पर आप क्या कहेंगे. हिन्दुत्व एक जीवन जीने का रास्ता है. पंथ अलग है हिन्दू अलग, मुस्लिम अलग, सिख अलग. हिन्दू-मुस्लिम को बांटने की कोशिश सरकार, सपा, बाम कर रही हैं. कांग्रेस का लगातार प्रयास है कि ये डिवाइड हों. कांग्रेस गाजा, ईराक, सांप्रदायिक हिंसा पर चर्चा किए. कांग्रेस, सपा, बाम ये लोग हिन्दू, मुस्लिम को बांटने का काम करते हैं.

 

क्या पाकिस्तान से दोस्ती में गलती हुई ?

हमने दोस्ती का हाथ बढ़ाया. पाकिस्तान को लगा कि पहले वाली सरकार के भाव से चलेगा. लेकिन हमने कहा कि अब ऐसा नहीं चलेगा. पाकिस्तान भी अपनी गलती को समझेंगे वे भी सुधरेंगे.

 

क्या बिहार के महागठबंधन ने बीजेपी को डरा दिया है?

 

लोकतंत्र में सबको अपने गठबंधन के अधिकार हैं. वे पहले एक दूसरे को गाली देते थे. लेकिन अब वे एक साथ आ रहे हैं. उपचुनाव का परिणाम बहुत छोटा होता है. महाराष्ट्र का परिणाम हमारे लिए अहम होगा. मेरा मानना है कि हर चुनाव सबक देता है. हम सबक लेकर खुद को मजबूत करते हैं.

 

अफवाहों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस अफवाह फैलाती है. राजनाथ जी और मोदी के बीच झगड़ा है. इन सब बातों पर कौन विश्वास करेगा. मुझे इन खबरों पर मजाक लगा. वह क्यों कहेंगे कि जींस पहनो या नहीं पहनो. क्या पीएम के पास और कोई काम नहीं है. वह एक-एक मंत्रालय को 5 से 6 घंटे करीब देते हैं.

 

100 दिन में मोदी सरकार ने क्या किया

 

कितने वादे पूरे और कितने अधूरे. लेकिन जिस महंगाई पर यूपीए को कोसा उसका क्या हुआ. महंगाई पर लगाम के लिए क्या किया सरकार ने.

 

सरकार आगे क्या क्या करेगी कैसे महंगाई कम करेगी . कैसे अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी. लेकिन विपक्षी दल पूछ रहे हैं कि ये सब तो यूपीए सरकार ने किया था जिसका असर अब दिख रहा है,  मोदी सरकार के पास 100 दिन का पूरा हिसाब है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन-धन योजना की शुरुआत की 

इस योजना के तहत हर घर में बैंक अकाउंट खोलने का लक्ष्य है।

– बीमा और रक्षा क्षेत्र में विदेशी निवेश की सीमा बढ़ाने का फैसला।

– योजना आयोग को भंग करना

– लेबर कानून में बड़े सुधारों के लिए कैबिनेट की मंजूरी

– महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में बिजली प्रोजेक्ट की बुनियाद

-जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र समेत दस राज्यों में 14 हाइवे प्रोजेक्ट

– वैष्णो देवी रेल लाइन की शुरुआत

– नागपुर मेट्रो का शिलान्यास

– अमेरिका की कोशिशों के बावजूद वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन में सब्सिडी समझौते पर दस्तखत नहीं करना।

– प्याज के आसमान छूते दामों को रोकने के लिए निर्यात पर रोक जैसे कदम उठाए गए हैं

 

फैसले तो हुए हैं. योजना भी बनी हैं…लेकिन अब तक वो अच्छे दिन नहीं दिखे हैं जिनका दावा चुनाव से पहले बीजेपी कर रही थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: prakash javadekar reply hundred days work
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: minister prakash javadekar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017