राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सांसदों से की गरिमा बनाए रखने की अपील

By: | Last Updated: Wednesday, 13 August 2014 2:31 AM
pranab_mukejee_parliament

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने मंगलवार को सांसदों से अपील की कि वे संसद की उस गरिमा और प्रतिष्ठा को बनाये रखे जो हमें विरासत में मिली है.

 

प्रणव ने कांग्रेस के करण सिंह, बीजेपी के अरूण जेटली सिंह और जेडीयू के शरद यादव को उत्कृष्ठ सांसद पुरस्कार प्रदान करने के लिए आयोजित एक समारोह में यह बात कही.

 

उन्होंने कहा, ‘‘ एक बात मैं कहना चाहूंगा, ईश्वर के लिए दोनों सदनों के सदस्य सदन की गरिमा और प्रतिष्ठा को बनाये रखें जो हमें विरासत में मिली है. हमें इसे और आगे ले जाना है.’’ उन्होंने कहा कि यह (संसद) आजादी का प्रतीक है. इसे बनाये रखना हम सदस्यों की जिम्मेदारी है.

 

राष्ट्रपति ने मोदी का नाम लिये बिना कहा कि उन्हें यह देखकर अच्छा लगा कि लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने वाली पार्टी के नेता ने संसद में प्रवेश करने से पहले उसके द्वार पर झुककर नमन किया. यह संस्था की पवित्रता, गरिमा का सम्मान करने का प्रतीक है.

 

संसद भवन के कमरा नंबर 5 पर दावेदारी को लेकर मंगलवार को टीएमसी और टीडीपी के सांसद भिड़ गए थे. संसद भवन के कमरे को लेकर घमासान टीडीपी और टीएमसी सांसदों के बीच घमासान हुआ था. टीएमसी सांसदों पर टीडीपी सांसदों की नेमप्लेट उखाड़ने का आरोप लगा था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pranab_mukejee_parliament
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017