जनलोकपाल: प्रशांत भूषण ने दी केजरीवाल को खुली बहस की चुनौती

By: | Last Updated: Sunday, 29 November 2015 9:37 AM

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार की कैबिनेट से पास जनलोकपाल बिल को प्रशांत भूषण ने बताया जनता से धोखा, प्रशांत भूषण ने बिल पर केजरीवाल को बहस की चुनौती दी.

 

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण का कहना है कि केजरीवाल सरकार की ओर से प्रस्तावित जनलोकपाल बिल वो बिल नहीं जिसकी घोषणा अन्ना आंदोलन के दौरान रामलीला मैदान में घोषणा की गई थी.

 

आम आदमी का पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार के खिलाफ लोकपाल आंदोलन से हुआ था. कभी केजरीवाल के करीबी रहे जाने-माने वकील प्रशांत भूषण और स्वराज अभियान के सदस्य योगेंद्र यादव ने केजरीवाल सरकार के जनलोकपाल बिल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

 

प्रशांत भूषण ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा, ”आप सरकार कांग्रेस से भी ज्यादा झूठू हो गई है. नय जनलोकपाल उस मसौदे से बिक्लुल अलग है जिसे अन्ना हजारे के नेतृत्व में रामलीला मैदान में तैयार किया गया था.”

 

प्रशांत भूषण के आरोपों पर आप नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली सरकार ने जो जनलोकपाल बिल पास किया है यह वही बिल है जो रामलीला मैदान में बना था. इसमें एक कॉमा (,) या फुल स्टॉप (.) भी नहीं बदला गया है.

 

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने प्रशांत भूषण पर बीजेपी का एजेंट होने का भी आरोप लगाया था. इस पर प्रशांत ने कहा कि वह इस आरोप का जवाब नहीं देना चाहते.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Prashant Bhushan steps up attack on AAP’s ‘mahajokepal’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017