इसी महीने से 30 फीसदी तक घट सकता है प्रीमियम ट्रेनों का किराया

By: | Last Updated: Sunday, 12 October 2014 7:52 AM

नई दिल्लीः यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे तरह-तरह के तरीके अपना रही है, इसी क्रम में रेलवे की तरफ से काफी जोर-शोर से शुरू की गई प्रीमियम ट्रेनों का फार्मूला फ्लॉप होता दिख रहा है.

 

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक प्रीमियम ट्रेनों के प्रति यात्रियों का रुझान कम हो रहा है. हालांकि रेलवे औपचारिक तौर पर इसे स्वीकर नहीं कर रही है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से यात्रियों का रुझान प्रीमियम ट्रेनों को लेकर कम हो रहा है उसे देखते हुए आने वाले दिनों में किराया में 30 फीसदी की कटौती की जा सकती है.

 

दरअसल, आम ट्रेनों के मुकाबले प्रीमियम ट्रेनों का किराया काफी ज्यादा है. इसके नियम भी सख्त हैं. एक बार टिकट लेने के बाद इसे किसी भी स्थिति में कैंसिल नहीं किया जा सकता है. इन सख्त नियम से यात्री खुश नहीं हैं.

 

याद रहे कि इस साल के रेल बजट में 17 नई प्रीमियम ट्रेनें शुरू करने की घोषणा की गई थी और पहले ही से 50 स्पेशल प्रीमियम ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इसी महीने रेलवे ने 80 नई ट्रेनों में प्रीमियम तत्काल की शुरुआत की है, जिसमें तत्काल की आधी सीटों को प्रीमियम तत्काल में कंवर्ट कर दिया गया है. इसका भी किराया काफी ज्यादा है. इसे लेकर यात्रियों में गुस्सा भी देखा जा रहा है.

 

रेल सूत्रों के मुताकिक प्रीमियम ट्रेनों के प्रति में यात्रियों का घटता रुझान, सख्त नियम और मंहगे टिकट को देखते हुए इसके किराए में कमी को लेकर सोचा जा रहा है. माना जा रहा है कि किराए में कमी की घोषणा इसी महीने के अंत तक हो सकती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: premium train ticket may slash upto 30 percent
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017