प्रणब मुखर्जी ने पूर्व राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के ऊपर लिखी गई पुस्तक का विमोचन किया

By: | Last Updated: Thursday, 4 December 2014 2:25 AM
President Pranab Mukherjee receives first copy of book on Rajendra Prasad

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद पर सांसद कर्ण सिंह द्वारा लिखी गई पुस्तक की पहली प्रति आज हासिल की. ‘‘रिमेम्बरिंग बाबा-डॉ. राजेंद्र प्रसाद’’ शीषर्क वाली पुस्तक का आज यहां राष्ट्रपति भवन में एक कार्यक्रम में विमोचन किया गया.

 

इस अवसर पर मुखर्जी ने पूर्व राष्ट्रपति के जीवन की प्रेरक गाथा को याद किया और कहा कि यह उन्हें हमारी श्रद्धांजलि देने का अवसर है. उन्होंने कहा कि यह पुस्तक न सिर्फ प्रसाद की स्मृति को जीवित रखेगी बल्कि यह शोधकर्ताओं और इतिहासकारों के लिए भी मूल्यवान होगी.

 

उधर, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने एक अन्य कार्यक्रम में अशक्त लोगों के अधिकारों के लिए बेहतर वितरण व्यवस्था करने के लिए प्रयासों को सुदृढ़ करने का आज आह्वान किया. साथ ही उन्होंने नीतिगत ढांचे में संशोधन करने को भी कहा.

 

मुखर्जी ने कहा कि अशक्त बच्चों की शुरूआत से लेकर स्कूली जीवन तक सर्वश्रेष्ठ संभव शैक्षणिक अवसरों तक पहुंच होनी चाहिए जो उन्हें अपनी अशक्तता से पार पाने और किसी भी तरह के विश्वास के अभाव पर विजय पाने में सक्षम बनाएगा.

 

अशक्तता से ग्रस्त लोगों के सशक्तीकरण के लिए आयोजित पुरस्कार समारोह के दौरान मुखर्जी प्रोटोकॉल को दरकिनार करते हुए राजिंदर जौहर को ‘‘मॉडल पर्सनैलिटी अवार्ड’’ देने के लिए मंच से नीचे आए.

 

जौहर को पुरस्कार हासिल करने के लिए स्ट्रेचर पर लाया गया था. मुखर्जी मंच से तब नीचे उतर आए, जब जौहर के आधिकारिक अटेंडेंट उन्हें मंच पर ले जाने की कोशिश कर रहे थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: President Pranab Mukherjee receives first copy of book on Rajendra Prasad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017