रामनाथ कोविंद के खिलाफ वोट करेंगे गुजरात से BJP विधायक नलिन कोटडिया, जानें क्यों

रामनाथ कोविंद के खिलाफ वोट करेंगे गुजरात से BJP विधायक नलिन कोटडिया, जानें क्यों

राष्ट्रपति चुनाव के लिए पूरे देश में सांसद और विधायक वोट डाल रहे हैं. इस बीच गुजरात के एक बीजेपी विधायक की तरफ से बयान आया है कि वह एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ वोट करेंगे. एक विधायक की ओर से ऐसा कहना बड़ी बात है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दोनों ही गुजरात से आते हैं.

By: | Updated: 17 Jul 2017 12:59 PM
गांधीनगर:  राष्ट्रपति चुनाव के लिए पूरे देश में सांसद और विधायक वोट डाल रहे हैं. इस बीच गुजरात के एक बीजेपी विधायक की तरफ से बयान आया है कि वह एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ वोट करेंगे. एक विधायक की ओर से ऐसा कहना बड़ी बात है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दोनों ही गुजरात से आते हैं.

रामनाथ कोविंद जीतें या मीरा कुमार, मायावती को है दोनों की जीत में खुशी

एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में बीजेपी विधायक नलिन कोटडिया ने कहा है, ‘’मैं भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं दूंगा क्योंकि बीजेपी की गुजरात सरकार ने हमारे पाटीदार समाज के 14 लोगों की हत्या की है और हमारी जो मांग है उसे पूरा नहीं किया है. इसलिए मैं बीजेपी के खिलाफ वोटिंग करूंगा.’’

मॉनसून सत्र: PM मोदी ने बताया GST का मतलब, ‘Going Stronger Together, किसानों को नमन’

पार्टी की तरफ से कार्रवाई किए जाने के सवाल पर कोटडिया ने कहा, पार्टी को अगर मेरी खिलाफ कार्रवाई करनी थी तो दो साल पहले कर सकती थी. अगर पार्टी अब भी मुझे बर्खास्त कर देगी तो मुझे कोई परवाह नहीं है.’’

उपराष्ट्रपति चुनाव उम्मीदवार के मुद्दे पर बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक आज

जब कोटडिया से पूछा गया कि वह रामनाथ कोविंद के खिलाफ हैं या बीजेपी के? तो उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी के खिलाफ हूं. बता दें कि गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी विधायक की तरफ से इस तरह का बयान देना पार्टी के लिए राज्य में मुसीबत खड़ी कर सकता है.

गुजरात में पाटिदार बीजेपी के पारंपरिक वोट माने जाते थे, लेकिन आरक्षण आंदोलन के बाद पटेल बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. गुजरात में पटेल करीब 14 फीसदी है. ऐसे में अगर बीजेपी पटेलों को मनाने में कामयाब नहीं हो पाती तो रामनाथ कोविंद के जरिए पार्टी कोली समाज को अपने खेमे में करने की तैयारी कर रही है. 

बता दें कि देश के पहले नागरिक यानी राष्ट्रपति पद के लिए आज मतदान हो रहा है. सांसद और विधायक वोट डालकर नए राष्ट्रपति का फैसला करेंगे. इस चुनाव में एनडीए उम्मीदवार राम नाथ कोविंद और विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार आमने-सामने हैं लेकिन आंकड़ों में कोविंद का पलड़ा भारी दिख रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नसीमुद्दीन सिद्दीकी की 'घरवापसी' के बाद कांग्रेस में उठने लगे विरोध के स्वर