सीएम योगी की अपीलः राष्ट्रपति पद के लिए कोविंद के नाम का समर्थन करें सभी पार्टियां

By: | Last Updated: Monday, 19 June 2017 6:53 PM
Presidential election 2017: Yogi Adityanath appeals to support Ram Nath Kovind’s name

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि राज्य के एक दलित व्यक्ति को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाना यूपी के लिए गौरव की बात है.

रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार बनाना यूपी के लिए गौरव का विषय: योगी आदित्यनाथ

सीएम ने योगी ने कहा कि यूपी के सभी राजनीतिक दल दलगत भावना से ऊपर उठकर उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करें. 5 कालिदास मार्ग स्थित अपने आधिकारिक आवास पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद की राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी यूपी के लिए गौरव का विषय है. यह हम सबके लिए प्रसन्नता का विषय है. रामनाथ कोबिंद को एनडीए का राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया गया है.”

देश के भीतर नई सामाजिक चेतना का संचार होगा: योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने आगे कहा कि यह यूपी के लिए गौरव का विषय तो है ही, लेकिन देश के दलित समुदाय के लिए भी यह हर्ष का विषय है. यह अत्यंत सुखद है कि देश के सर्वोच्च पद के लिए दलित व्यक्ति का चयन प्रधानमंत्री ने किया है. उनका एक लंबा अनुभव है. उनकी सेवाओं को देखते हुए और एक गरीब परिवार के व्यक्ति को सम्मान देना यूपी की 22 करोड़ जनता का उचित सम्मान है. इससे देश के भीतर एक नई समाजिक चेतना का संचार होगा.

‘यूपी के लिए यह सुनहरा मौका है’

योगी ने कहा, “मैं उप्र की जनता की ओर से प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार व्यक्त करता हूं. साथ ही यूपी के सभी राजनीतिक दलों से अपील करता हूं कि रामनाथ कोविंद को जो सम्मान प्रधानमंत्री ने दिया है, उससे प्रेरित होकर सभी राजनीतिक दल उनका समर्थन करें. यह यूपी के लिए भी सुनहरा मौका है कि यूपी का एक दलित समुदाय का व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद पर बैठने जा रहा है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Presidential election 2017: Yogi Adityanath appeals to support Ram Nath Kovind’s name
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017