एबीपी न्यूज के प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले स्वामी, मैं वित्तमंत्री होता तो इनकम टैक्स को खत्म कर देता

By: | Last Updated: Saturday, 12 September 2015 11:57 AM
press confrence Subramanian Swamy

नई दिल्ली: एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम में बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि उन्हें चुनाव से पहले वित्त मंत्री बनाने की बात कही गई थी लेकिन पता नहीं क्यों मुझे चुनाव बाद नहीं बनाया गया. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि यदि वह वित्त मंत्री होते तो इनकम टैक्स ही खत्म कर देते.

 

सवाल राधिका- डॉ. स्वामी आप की घर वापसी, आप की पार्टी का विलय बीजेपी में काफी उत्सुकता से हुआ था. आप मोदी जी के एक ठोस समर्थक भी थे तो मोदी जी की सरकार जब बनी तो मंत्रिमंडल में शामिल ना करने से आप खफा हुए. अगर आज आप वित्त मंत्री होते तो आप की क्या प्राथमिकताएं होती और आप आज अर्थव्यवस्था को कैसे सीधा करते, जिसके हालात अभी बहुत अच्छी नहीं है.

 

जवाब सुब्रमण्यम स्वामी- मुझे अब भी नहीं समझ में आता कि क्यों मैं वित्तमंत्री नहीं बना. मुझे तो चुनाव अभियान के समय बता भी दिया गया था.

 

दिबांग- किसने बताया था आप को?

सुब्रमण्यम स्वामी- वो मैं अब नहीं बताउंगा, क्योंकि फिर उनको मुश्किल में डालूंगा.

 

दिबांग- ये जो पूछ रही हैं कि आप वित्त मंत्री होते तो आप कैसे…

सुब्रमण्यम स्वामी- हां मैं तो दूसरे रास्ते से करता

दिबांग-कोई दो बड़े काम जो आप करते

सुब्रमण्यम स्वामी- पहला मैं लोगों को उत्साहित करने के लिए इनकम टैक्स को खत्म कर देता.

दिबांग- कोई इनकम टैक्स नहीं

सुब्रमण्यम स्वामी- नो इनकम टैक्स, एकदम से हटा देता.

 

सवाल – अब लगभग सवा साल हो चुके हैं तो आप को लगता है कि जो आर्थिक दशा और दिशा जो है ठीक है ढाई साल में आप जजमेंट देंगे कि क्या हुआ है. लेकिन आप को लगता है कि दिशा ठीक है यदि नहीं है तो कहां क्या कमी रह गई. फिर से वही दोहरा रहा हूं कि आप होते तो क्या करते.

 

जवाब सुब्रमण्यम स्वामी- दिशा तो ठीक नहीं है. क्योंकि जेटली तो वकील हैं, उनको इकोनॉमिक्स का तो कुछ पता ही नहीं है. मुझे आईएमएफ के जो वर्ल्ड बैंक के जो लोग हैं उनका भी मुझे भरोसा नहीं है. हिंदुस्तान की जो कमियां हैं, शक्ति है उसको ध्यान में रख कर कदम उठाना चाहिए. आज भी मैं कहता हूं कि इक्सटैक्स को खत्म करो, एक उत्साह आएगा. जिससे लोग पैसे की बचत करेंगे और बचत से पूंजी होगी, पूंजी से ग्रोथ बढ़ेगी. इसी प्रकार से हमारे देश में जो नदियां हैं उनका एक ग्रिड बनाएंगे तो इतना रोजगार पैदा होगा. इन्फ्रास्टक्चर पर हमने बोला तो बहुत है लेकिन अभी तक कुछ क्रियान्वित नहीं हुआ है. इसी प्रकार से हमें प्रोजेक्ट करने चाहिए दो बातों के लिए, एक लोगों की बचत बढ़ानी चाहिए, दूसरा लोगों के ब्याज को कम करना चाहिए और तीसरा रोजगार पैदा करना चाहिए ये तीन चीज करनी चाहिए.

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: press confrence Subramanian Swamy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: press confrence subramanian swamy
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017