प्रधानमंत्री मोदी ने नव वर्ष में ‘पोजिटिव इंडिया’ से ‘प्रोग्रेसिव इंडिया’ की दिशा में बढ़ने की उम्मीद जताई-Prime Minister Modi hopes to increase from Positive India in the New Year to Progressive India

पीएम मोदी ने नए साल में ‘पोजिटिव इंडिया’ से ‘प्रोग्रेसिव इंडिया’ की दिशा में बढ़ने की उम्मीद जताई

पीएम ने अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा, ‘‘ ऐसे अनेक लोग हैं जो अपने-अपने स्तर पर ऐसे कार्य कर रहे हैं जिनसे कई लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ रहा है.

By: | Updated: 01 Jan 2018 11:06 AM
Prime Minister Modi hopes to increase from Positive India in the New Year to Progressive India

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं देते हुए सकारात्मक बदलाव के साथ नये साल में ‘पोजिटिव इंडिया’ से ‘प्रोग्रेसिव इंडिया’ की दिशा में मजबूती से कदम बढ़ाने की उम्मीद जताई.


यही तो है न्यू इंडिया’ -पीएम मोदी


पीएम ने अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा, ‘‘ ऐसे अनेक लोग हैं जो अपने-अपने स्तर पर ऐसे कार्य कर रहे हैं जिनसे कई लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ रहा है. वास्तव में, यही तो ‘न्यू इंडिया’ है, जिसका हम सब मिल कर निर्माण कर रहे हैं. आइए, इन्हीं छोटी-छोटी खुशियों के साथ हम नव-वर्ष में प्रवेश करें, नव-वर्ष की शुरूआत करें और ‘पोजिटिव इंडिया’ से ‘प्रोग्रेसिव इंडिया’ की दिशा में मजबूत कदम बढ़ाएँ.’’


जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने अपने संदेश में कहा कि राज्य के लोगों का एक उज्ज्वल और खुशहाल नया साल हो. उन्होंने प्रार्थना की कि साल 2018 राज्य में शांति और सामान्य स्थिति बनाए जिसे समाज के सभी तबके की प्रगति, समृद्धि और भलाई को प्रोत्साहन मिले.


‘‘मैं कामना करती हूं कि नया साल हमारे लोगों के लिए खुशीशांति और समृद्धि लाए"


राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, ‘‘मैं कामना करती हूं कि नया साल हमारे लोगों के लिए खुशी, शांति और समृद्धि लाए. बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राज्य के लोगों को नए साल की बधाई दी.


मलिक ने अपने संदेश में साल 2018 में शांति, समृद्धि और सामाजिक सौहार्द के माहौल की कामना की. उन्होंने आशा जताई कि राज्य प्रगित की ओर बढ़ना जारी रखेगा. वहीं, कुमार ने आशा जताई कि 2018 एक अंतहीन उपलब्धियों का साल होगा जिसमें बिहार न सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि वैश्विक स्तर पर भी अपने के लिए एक जगह बनाएगा.


नए साल की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई  -जय राम ठाकुर


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नए साल की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई दी. प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी नये साल के लिए लोगों को शुभकामनाएं दी. अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर  डॉ बीडी मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भी नए साल की पूर्व संध्या पर राज्य के लोगों को बधाई दी.


मिश्रा ने कहा कि नये साल में उन्होंने ‘स्वच्छता और नारी उत्थान’ मिशन का बीड़ा उठाया है. यह मिशन राज्य की राजधानी ईटानगर को सभी के लिए साफ सुथरा और महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाएगा. पुडुचेरी की उप राज्यपाल किरन बेदी ने अपने नववर्ष संदेश में राज्य की तरक्की और विकास की कामना करते हुए कहा कि जिन लोगों को पुडेचरी के नागरिकों की सेवा करने का दायित्व है वे पूरी ईमानदारी से इसे करें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Prime Minister Modi hopes to increase from Positive India in the New Year to Progressive India
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें