सरकार छह महीने का ‘रिपोर्ट कार्ड’ पेश करेगी

By: | Last Updated: Tuesday, 16 December 2014 5:02 PM

नई दिल्ली: सरकार छह महीने का ‘रिपोर्ट कार्ड’ पेश करने की योजना बना रही है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी मंत्रियों को निर्देश दिया है कि अपने कामकाज और उपलब्धियों का ब्यौरा इस महीने के अंत तक दें .

 

विभिन्न मंत्रालयों द्वारा बनाई जा रही छह महीने की रिपोर्ट में ‘जनधन योजना’, ‘मेक इन इंडिया अभियान’ और ‘किसान विकास पत्र’ सहित विभिन्न योजनाओं का उल्लेख किया जा सकता है .

 

सूत्रों के मुताबिक मंत्रालयों को ई-बुकलेट और वीडियो क्लिप के रूप में अपनी उपलब्धियों का ब्यौरा देने के लिए महीने के अंत तक का समय दिया गया है .

 

सरकार ने हालांकि अभी तक निर्णय नहीं किया है कि देश के समक्ष अपने छह महीने की उपलब्धियों को कैसे पेश करेगी लेकिन जमीनी स्तर पर व्यापक प्रचार पर जोर दिया जाएगा .

 

एक सूत्र ने बताया, ‘‘अभी तक निर्णय नहीं किया गया है कि सरकार संवाददाता सम्मेलन करेगी या सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर अपनी उपलब्धियों का बखान करेगी . लेकिन मंत्रियों और सांसदों से कहा गया है कि अपने संसदीय क्षेत्रों में बुकलेट का व्यापक प्रसार करवाएं ताकि जमीनी स्तर पर सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी दी जा सके .’’

 

सरकार की उपलब्धियों को उजागर करना भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कई राज्यों में विधानसभा चुनाव और उपचुनाव होने हैं .

 

इससे पहले कार्यालय में 100 दिन पूरे होने पर मोदी नीत राजग सरकार ने कई संवाददाता सम्मेलन किए थे और विभिन्न सामाजिक एवं आर्थिक सेक्टर में उपलब्धियों को उजागर करने के लिए कई समारोह आयोजित कराए थे .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Prime Minister Narendra Modi directs his ministers to submit a six-month report card
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: minister Narendra Modi PM report six-month
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017