Prime Minister Narendra Modi to inaugurate National Youth Festival in Greater Noida आज 5 दिवसीय राष्ट्रीय युवा उत्सव को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी भी होंगे शामिल

आज 5 दिवसीय राष्ट्रीय युवा उत्सव को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी भी होंगे शामिल

राष्ट्रीय युवा उत्सव देश में अपनी तरह का सबसे बड़ा युवा उत्सव है. यह 22वां उत्सव है. पहला राष्ट्रीय युवा उत्सव 1995 में भोपाल में आयोजित किया गया था.

By: | Updated: 12 Jan 2018 07:50 AM
Prime Minister Narendra Modi to inaugurate National Youth Festival in Greater Noida
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज विडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय युवा उत्सव का उद्घाटन करेंगे और अपना संबोधन देंगे. यह उत्सव स्वामी विवेकानन्द की जयंती के मौके पर शुरू होगा. उद्घाटन समारोह की सह-अध्यक्षता यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और युवा मामलों और खेल राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर करेंगे.

इस अवसर पर संस्कृति राज्यमंत्री महेश शर्मा विशिष्ट अतिथि होंगे. कार्यक्रम दोपहर 12 बजे शुरु होगा. उत्सव का आयोजन युवा मामलों और खेल मंत्रालय, उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के सहयोग से कर रहा है. इसका आयोजन आज से 16 जनवरी तक गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय, गौतम बुद्ध नगर, ग्रेटर नोएडा में होगा. राष्ट्रीय युवा उत्सव का आयोजन पहली बार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हो रहा है. इस उत्सव का उद्देश्य देश के युवाओं को एक ऐसा मंच प्रदान करना है, जहां उन्हें विभिन्न गतिविधियों में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिले.

राष्ट्रीय युवा उत्सव देश में अपनी तरह का सबसे बड़ा युवा उत्सव है. यह 22वां उत्सव है. उल्लेखनीय है कि पहला राष्ट्रीय युवा उत्सव 1995 में भोपाल में आयोजित किया गया था. इस उत्सव की थीम ‘संकल्प से सिद्धि’ है. इसके तहत भारत के विभिन्न वर्गों के युवाओं की जीवंतता और उनकी ऊर्जा को दिशा दी जाएगी और उन्हें नवभारत के लक्ष्य को हासिल करने का संकल्प दिलाया जाएगा.

इस पांच दिवसीय उत्सव में देश भर के राष्ट्रीय सेवा योजना और नेहरू युवा केन्द्र संगठन के 5 हजार स्वयंसेवी स्थानीय युवाओं के साथ हिस्सा लेंगे. उद्घाटन के बाद स्थानीय और प्रसिद्ध कलाकार सांस्कृतिक/संगीत कार्यक्रम पेश करेंगे. समारोह की शुरूआत के दौरान राष्ट्रीय युवा पुरस्कार भी प्रदान किये जाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Prime Minister Narendra Modi to inaugurate National Youth Festival in Greater Noida
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ओम प्रकाश रावत होंगे नए मुख्य चुनाव आयुक्त, 23 जनवरी से संभालेंगे कामकाज