प्रियंका गांधी के दफ्तर ने महासचिव बनाये जाने की खबर का खंडन किया

By: | Last Updated: Monday, 2 March 2015 2:57 AM
Priyanka Gandhi to be Congress party’s General Secretary?

नई दिल्ली: प्रियंका गांधी के दफ्तर ने महासचिव बनाये जाने की खबर का खंडन किया है, एबीपी की वेबसाइट http://abpnews.abplive.in/ की को सूत्रों के हवाले से प्रियंका गांधी के महासचिव बनाने की एक्सक्लूसिव जानकारी मिली थी. 

 

सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई थी कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में अब बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है. कांग्रेस पार्टी आने वाले दिनों में अब प्रियंका गांधी के सहारे जाने वाली हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक खबर थी कि प्रियंका गांधी को अब जल्द ही राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है.

 

खबर थी कि राहुल गांधी पिछले तीन-चार महीनों से प्रियंका गांधी को पार्टी में लाने की वकालत कर रहे थे. दरअसल राहुल गांधी खुद को पार्टी अध्यक्ष तो प्रियंका गांधी को पार्टी की तरफ से मुखर चेहरा बनाना चाहते हैं.

 

 

जानिए क्या थी खबर

हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी मंथन करने के लिए छुट्टी पर भेजने की खबरें सामने आई थी. जिसके बाद ये सवाल भी उठने लगे कि राहुल गांधी कहां है, भारत में हैं या विदेश में. इन अटकलों का बाजार गर्म होने के बीच खबर आई कि राहुल गांधी रविवार को दिल्ली वापस आ जाएंगे. राहुल गांधी कल अपनी छुट्टी को बीच में ही छोड़ कर वापस आ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक मीडिया में राहुल गांधी की छुट्टी को लेकर बनी खबरों से गांधी परिवार भी परेशान है. छुट्टी पर जाने से बन रहे निगेटिव इमेज से परेशान होकर राहुल वापस आ रहे हैं.

 

सूत्र के मुताबिक राहुल गांधी एक अप्रैल से एआईसीसी की बैठक से पहले ही कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में परिवर्तन कर सकते हैं. कई लोगों को अगले हफ्ते हटाया जा सकता है और राहुल गांधी की टीम के कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है. नये राष्ट्रीय महासचिव की दौड़ में पीसी चाको सबसे आगे हैं. इन्हें अगले हफ्ते तक दायित्व दिया जा सकता है.

 

इस समय कांग्रेस के छोटे से बड़े सभी नेता राहुल गांधी की छुट्टी के समय पर सवाल उठा रहे हैं. बीजेपी के नेता बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने को लेकर जमकर चुटकी ले रहे हैं. कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी की छुट्टी के समय पर सवाल उठाया था. हालांकि इसके लिए पार्टी की तरफ से उनको झिड़की भी मिली. सूत्रों का कहना था कि राहुल गांधी अपनी छुट्टी बीच में ही छोड़कर वापस आ जाएंगे. यहां तक कि 2 मार्च से संसद सत्र में भाग भी ले सकते हैं. खबरें ये थीं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच कुछ मुद्दों पर मनमुटाव हो गया था. हालांकि कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि राहुल ने आत्मचिंतन और पार्टी के भविष्य पर विचार के लिए छुट्‌टी ली है.

 

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा उन पर फोड़ने से भी राहुल गांधी नाराज हैं. राहुल गांधी पार्टी पर कंट्रोल चाहते हैं. क्योंकि अभी उनकी चलती ही नहीं. हर बार बड़े नेता अड़ंगे लगा देते हैं. राहुल की टीम चाहती है कि नाकामियों का ठीकरा फोड़ना है तो कम से कम उनके फैसले को भी स्वीकार किया जाना चाहिए. फिलहाल राहुल को अध्यक्ष बनाने से बड़े नेता रोक रहे हैं, इनके नाराज होने के मुख्य वजह भी ये ही है.

सक्रिय राजनीति में शामिल होने का निर्णय प्रियंका करेंगी: दिग्विजय

आप एक महत्वपूर्ण प्रतिद्वंद्वी: प्रियंका

प्रियंका ने खींचा अगले छह महीने के दौरान संघर्ष का खाका

प्रियंका गांधी नहीं चाहतीं कि राहुल बने अभी पार्टी अध्यक्ष: सूत्र 

प्रियंका के राजनीति में आने के बारे में परिवार फैसला करेगा: नटवर 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Priyanka Gandhi to be Congress party’s General Secretary?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017