मंदिर में मिला गोमांस का टुकड़ा, मची हिंसा

By: | Last Updated: Saturday, 26 September 2015 12:39 PM
Prohibitory orders in Ranchi city, CM Raghubar Das appeals for peace

रांची : झारखंड के रांची शहर में दो समुदायों के बीच हुई झड़पों के बाद सीआरपीसी की धारा 144 यानी कर्फ्यू लगा दी गया है. झड़प कल रात दोरंदा थाना क्षेत्र के मानिक टोला इलाके में हुई.

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने आज हिनू चौक का दौरा किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

 

उन्होंने मानिक टोला में कल रात झुई झड़पों की पृष्ठभूमि में पुलिस महानिदेशक डी. के. पांडेय से इलाके में कड़ी निगरानी रखने को कहा.

 

रांची के उपायुक्त मनोज कुमार ने बताया कि कल रात ही मानिक टोला इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गयी थी जबकि रांची में इसे आज लागू किया गया है. इसके तहत जुलूस और समूहों में एकत्र होना निषिद्ध है.

 

कुमार ने बताया कि कम से कम 60 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहा, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति अब ‘‘नियंत्रण’’ में है.

 

क्यो भड़की है हिंसा?

शुक्रवार रात रांची के डोरंडा इलाके में कथित तौर पर मंदिर के बाहर गोमांस पड़ा हुआ मिला. इसके बाद कुछ युवकों ने सड़क पर आगजनी की. पुलिसवालों पर पत्थर भी फेंके गए. घटना को कैमरे में कैद कर रहे एक कैमरामैन का सिर फूट गया. एक दूसरा कैमरामैन भी इस हिंसा में घायल हो गया. इसके बाद पुलिसवालों ने हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा. शनिवार सुबह भी इलाके में सैकड़ों लोग इकट्ठे हो गए. कुछ हिंदू संगठनों के लोग भी पहुंच गए. इलाके की दुकानें बंद करा दी गईं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Prohibitory orders in Ranchi city, CM Raghubar Das appeals for peace
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: prohibitory order RANCHI
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017