स्वराज ने टिलरसन से कहा, एच1बी वीजा मुद्दे पर भारत के हितों का हो संरक्षण

स्वराज ने टिलरसन से कहा, एच1बी वीजा मुद्दे पर भारत के हितों का हो संरक्षण

स्वराज ने एच1बी वीजा में अब तक कोई बदलाव नहीं होने पर जोर देते हुए कहा कि भारत ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों तथा कांग्रेस के सदस्यों के संपर्क में है ताकि इस वीजा से जुड़े विधेयक में किसी भी तरह के बदलाव को रोका जा सके.

By: | Updated: 26 Oct 2017 08:56 AM
Protect India’s interests on H-1B visa issue: Swaraj to Tillerson

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुदवार को अपने अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के सामने एच1बी वीजा का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन द्वारा ऐसा कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए जिसका भारत के हितों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़े.


स्वराज ने कहा, ‘‘हमने एच1बी और एल1 वीजा पर काम कर रहे भारतीय कुशल पेशेवरों के अमेरिकी अर्थव्यवस्था में काफी महत्वपूर्ण योगदान पर भी चर्चा की. मैंने लंबे समय से लंबित टोटलाइजेशन के मुद्दे पर भी मंत्री टिलरसन की मदद मांगी और कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए जिसका भारत के हितों पर बुरा असर पड़े.’’


स्वराज ने एच1बी वीजा में अब तक कोई बदलाव नहीं होने पर जोर देते हुए कहा कि भारत ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों तथा कांग्रेस के सदस्यों के संपर्क में है ताकि इस वीजा से जुड़े विधेयक में किसी भी तरह के बदलाव को रोका जा सके. स्वराज और टिलरसन संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Protect India’s interests on H-1B visa issue: Swaraj to Tillerson
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी की भविष्यवाणी, 'पीएम बनेंगे राहुल गांधी'