स्पीकर ने लगाई सांसदों को फटकार, पूछा- कल कोई किसान को बचाने गया था क्या?

By: | Last Updated: Thursday, 23 April 2015 1:24 AM
protest_over_gajendra_death

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान किसान गजेंद्र सिंह की खुदकुशी का मुद्दा आज संसद में गूंज रहा है. लोकसभा में हंगामा इस मुद्दे पर हंगामे के बाद कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित हो गई है.

 

विपक्ष की मांग कर रहा था कि प्रश्नकाल स्थगित कर चर्चा कराई जाए. ऐसा नहीं होने पर जमकर हंगामा हुआ. संसद में प्रश्नकाल स्थगित कर चर्चा की मांग को लेकर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सांसदो को फटकार भी लगा दी.

 

लोकसभा स्पीकर ने कहा, “यहां इतना हंगामा मचा रहे हो, कल कोई किसान को बचाने गया था क्या? बार-बार कह रही हूं कि 12 बजे चर्चा होगी.”

 

सुमित्रा महाजन ने गुस्से में कहा, “किसी को किसान की मौत से सरोकार नहीं है. सब अपनी अपनी राजनीति कर रहे हैं.”

 

सुमित्रा महाजन ने कहा, ‘‘यह गंभीर मामला है, कृपया इसका राजनीतिकरण नहीं करें और 12 बजे इस विषय पर अपनी बात रखें. वह सभी पार्टी को मौका देंगी.’’ इस पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकाजरुन खडगे ने कहा कि प्रश्नकाल से अधिक महत्वपूर्ण किसानों की आत्महत्या का विषय है और इस विषय पर तत्काल चर्चा शुरू करायी जाए.

 

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि वो सभी पार्टियों के  दो नेताओं को इस मुद्दे पर बोलने का मौका देंगी बशर्ते की वे अभी हंगामा ना करें.

सांसदों को स्पीकर सुमित्रा महाजन ने फटकारा 

संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि सरकार किसान पर चर्चा के लिए तैयार  है, यह गंभीर मामला है इसलिए इस पर राजनीति ना हो.

 

आपको बता दें कि बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी की जमीन बिल विरोधी रैली के दौरान राजस्थान के दौसा के रहने वाले किसान गजेंद्र सिंह ने पेड़ से लटककर जान दे दी थी.

 

दिल्ली में राजनीति गरम

दूसरी तरफ, दिल्ली में गजेंद्र सिंह की खुदकुशी को लेकर दिल्ली में राजनीति का पारा चढ़ा हुआ है. यूथ कांग्रेस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है. यहां पर युथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पोस्टर्स को जलाकर अपना विरोध जताया है.

किसान गजेंद्र की खुदकुशी मौत पर बीजेपी आज आईटीओ से दिल्ली सचिवालय तक विरोध प्रदर्शन कर रही है.

 

केजरीवाल की तस्वीर पर कालिख

किसान के खुदकुशी के बावजूद रैली करने को लेकर घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर पर विरोधियों ने कालिख लगाकर उनकी तस्वीर पर हत्यारा लिख दिया.

 

आम आदमी सेना नाम के संगठन ने किसान की मौत के बाद केजरीवाल पर जमकर  हमला बोला है. इंडिया गेट के आसपास दिल्ली सरकार के विज्ञापनों को निशाना बनाते हुए इन पोस्टरों पर कालिख पोती गई है.

 

आप ने क्यों नहीं मानी दिल्ली पुलिस की सलाह?

रैली में किसान की खुदखुशी के बाद दिल्ली पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी की जंतर मंतर की बजाय रामलीला मैदान में रैली करने की सलाह दी थी लेकिन आप नहीं मानी.

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अंत तक रैली की जगह बदलने को लेकर बातचीत जारी थी पर आयोजक संसद तक मार्च करने और संसद का घेराव करने पर अड़े हुए थे .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: protest_over_gajendra_death
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017