बिना हेलमेट और सीटबेल्ट के चालकों को पेट्रोल पम्पों न दें ईधन: परिवहन आयुक्त

By: | Last Updated: Monday, 3 November 2014 3:18 PM
prtrol will not b given who do not wear halmet, seat belt

लखनउ: उत्तर प्रदेश सरकार ने सडक दुर्घटनाओं में होने वाली मौत पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चालकों तथा बिना सीटबेल्ट वाले वाहन चालकों को पेट्रोल पम्प से ईधन न देने के निर्देश दिये हैं.

 

प्रदेश के परिवहन और सडक सुरक्षा आयुक्त के. रविन्द्र नायक ने सभी जिलाधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि वे यह सुनिश्चित करें कि किसी भी पेट्रोल पम्प पर बिना हेलमेट वाले दो पहिया वाहन के चालकों तथा बिना सीटबेल्ट वाले कार चालकों को ईंधन न दिया जाये.

 

नायक ने पुलिस यातायात निदेशालय से मिले आंकडों के हवाले से कहा है कि इस वर्ष पहले तीन महीने में दो पहिया वाहनों की 1200 दुर्घटनाओं में 594 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 530 गंभीर रूप से घायल हो गये. यदि दो पहिया वाहनों पर सवार व्यक्तियों ने हेलमेट पहना होता तो इतनी मौते नहीं होतीं.

 

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों से कहा है कि अपने जिलों में पेट्रोल पम्प डीलरों की बैठक बुलाकर उन्हें इस बात के लिए तैयार करें कि बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चालकों तथा बिना सीटबेल्ट के कार चालकों को किसी भी सूरत में ईंधन न दिया जाये.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: prtrol will not b given who do not wear halmet, seat belt
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017