जमीन खिसकने से पुणे का मालिण गांव दबा, 44 घर खत्म, 17 लोगों की मौत, अब भी 61 बच्चों समेत 158 लोग मलबे में फंसे हैं

By: | Last Updated: Wednesday, 30 July 2014 5:13 PM

पुणे : पुणे के मालिण गांव में हुए हादसे में ताजा खबर ये आई है कि मलबे में 61 बच्चों समेत 158 लोग फंसे हुए हैं. पहाड़ी से गिरे मलबे में गांव के 44 घर दब गए हैं. बचाव राहत काम जारी है. इस हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र के बड़े शहर पुणे के पास दर्दनाक हादसा हुआ . पहाड़ी की जमीन धंसने से मालिण गांव मलबे के नीचे दब गया. कई जिंदगियां खत्म हो गईं.

 

महाराष्ट्र: पुणे जिले में जमीन धंसने से पूरा गांव दबा, दो की मौत 

पुणे से करीब 130 किलोमीटर दूर आंबेगांव तहसील में पड़ने वाले मालिण गांव का अब बुरा हाल है. मलबे में गांव दबा है. गांव पहाड़ी से घिरा हुआ है और भारी बारिश में जब पहाड़ी की जमीन धंसी तो गांव मलबे के नीचे आ गया.

 

मालिण गांव में हादसे के बाद महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया. आनन फानन में बचाव ऑपरेशन शुरू हुआ. नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स – NDRF के 300 जवान राहत और बचाव के काम में जुटे हैं. पुलिस के अलावा स्थानीय लोग भी बचाव काम में लगे हैं.

 

मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण भी हालात का जायजा ले रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मालिण गांव पहुंच रहे हैं. पुणे से करीब सवा सौ किलोमीटर दूर मालिण गांव में तबाही सुबह 6 बजे के करीब आई, जब लोग सोकर उठे भी नहीं थे .

 

पुणे के मशहूर भीमाशंकर मंदिर से करीब 30 किलोमीटर दूर छोटा सा गांव है मलिनगांव, यहां पिछले कई दिनों से हो रही जबर्दस्त बारिश से पास की पहाड़ की मिट्टी खिसक गई, पहाड़ का मलबा नीचे बसे मलिनगांव के घरों पर जा गिरा जिससे घर मलबे के नीचे दब गए . हादसा सुबह 6 बजे के करीब हुआ जब लोग सोकर भी नहीं उठे थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pune_land slide_rajnath singh_maharashtra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017