पंजाब : किसानों का रेल रोको आंदोलन गरमाया, कई ट्रेनें प्रभावित

By: | Last Updated: Saturday, 10 October 2015 4:58 AM
Punjab: Train Services Hit due to Farmers’ Strike

चंडीगढ़ : सरकारी नीतियों के खिलाफ चल रहा किसानों का रेल रोको आंदोलन बड़ा रूप लेता जा रहा है. शुक्रवार को पूरे राज्य में ट्रेनों को प्रभावित करने के बाद किसानों ने आंदोलन को आज शाम तक के लिए बढ़ा दिया है. शाम को किसान आगे की रणनीति तय करेंगे. आंदोलन से रेल यात्रियों कि दिक्कतें बढ़ गई हैं.

 

इससे पहले किसानों के रेल रोको आंदोलन से पंजाब में कई स्थानों पर रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ. विरोध कर रहे किसानों को पुलिसकर्मियों ने कई जगहों पर पटरियों से जबरदस्ती हटाया. इस आंदोलन की वजह से करीब 55 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस भी शामिल है.

 

भारत किसान यूनियन (एकता) के नेता जगमोहन सिंह ने बताया, कि राज्य में करीब 4,000 आंदोलनकारी किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया.’  सिंह ने कहा कि मनसा, शेरगढ़ (बठिंडा), रामपुरा (बठिंडा), पथराला (मुक्तसर), डाग्रु (लुधियाना) और मुच्छल (अमृतसर) में किसान रेल पटरियों पर धरना दे रहे हैं.

 

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली के निकट असावती में रेल पटरी पर कुछ तकनीकी काम के चलते रेलवे ने विभिन्न गंतव्यों पर जाने वाली कई रेलगाड़ियों के मार्ग और समय में परिवर्तन किया है. बीकेयू एकता (दकुंदा), बीकेयू एकता (उगराहां), बीकेयू (क्रांतिकारी) और कृति किसान संगठन जैसे किसानों के आठ संगठन आंदोलन में हिस्सा ले रहे हैं.

 

इस बीच आंदोलनकारियों ने साफ किया है कि बठिंडा से बीकानेर के बीच चलने वाली कैंसर ट्रेन को कहीं नहीं रोका जायेगा. 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Punjab: Train Services Hit due to Farmers’ Strike
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: farmer Punjab Rail Roko strike Train Service
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017