पवित्र ग्रंथ के फटे पन्नों पर ‘हिंसक’ विरोध प्रदर्शन में 9 पुलिसकर्मी घायल

By: | Last Updated: Tuesday, 13 October 2015 4:56 PM
Punjab_Police

मोगा: फरीदकोट में एक धार्मिक स्थल के पास एक पवित्र ग्रंथ के फटे पन्ने मिलने के मुद्दे पर बटर कलां गांव में प्रदर्शन कर रही भीड़ के कथित पथराव में आज नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए. उनमें से चार गंभीर रूप से घायल हैं.

 

पुलिस ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों में दो सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) और एक थाना अधिकारी (एसएचओ) शामिल हैं.

 

पुलिस ने इससे इनकार किया है कि उसने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए कोई बल प्रयोग किया है. उधर, प्रदर्शनकारियों का दावा है कि उनसे बलपूर्वक वहां से हटने के लिए कहा गया. इसके बाद वहां संघर्ष शुरू हो गया.

 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में कुछ गोलियां दागीं. उन्होंने दावा किया कि कोई प्रदर्शनकारी घायल नहीं हुआ.

 

प्रदर्शनकारियों ने यहां से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर पर बटर कलां गावं में मोगा-बरनाला मार्ग पर यातायात जाम कर दिया.

 

बाद में, वरिष्ठ जिला अधिकारियों ने उन्हें जाम हटाने के लिए रजामंद किया. उपायुक्त परमिन्दर सिंह गिल और एसएसपी चरणजीत सिंह ने पंचायत और गांव के बुजुर्गों से बात की और गांव वालों को प्रदर्शन रोकने के लिए रजामंद कर लिया.

 

गिल ने कहा, ‘‘हालात अब नियंत्रण में हैं.’’ कल, फरीदकोट जिले के बुर्ज जवाहर सिंह गांव में एक धार्मिक स्थल के पास पवित्र ग्रंथ के फटे पन्ने मिले थे जिसके बाद स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किए और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की.

 

अधिकारियों के अनुसार बठिंडा-कोटकपुरा रोड पर स्थित धार्मिक स्थल से कुछ दिन पहले यह पवित्र ग्रंथ चुराया गया था. ‘‘फटे पन्ने चुराए गए ग्रंथ के प्रतीत होते हैं.’’ उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कल राज्य पुलिस प्रमुख सुमेध सिंह सैनी को दोषियों के खिलाफ तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे. उन्होंने लोगों से शांति और सांप्रदायिक सौहाद्र्र बनाए रखने की भी अपील की थी.

 

सुखबीर गृह विभाग की भी जिम्मेदारियां संभाल रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Punjab_Police
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Moga Police Punjab
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017