मालदा को लेकर बिहार के पूर्णिया में मुस्लिम संगठन के जुलूस के दौरान थाने में तोड़फोड़

By: | Last Updated: Friday, 8 January 2016 7:26 AM
purniya clash

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के मालदा में रविवार को हुए हंगामे पर बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ कि बिहार के पूर्णिया जिले में भी हंगामा हुआ है. हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी के पैगेंबर साहब के कथित बयान के खिलाफ कल पूर्णिया में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाला.

जुलूस आल इंडिया इस्लामिक कौंसिल के बैनर तले निकाला गया था. जुलूस में शामिल लोग कथित तौर पर विवादित बयान देने वाले कमलेश तिवारी को फांसी देने की मांग कर रहे थे. जुलूस के बाद इन लोगों ने प्रशासन को अपना ज्ञापन भी सौंप दिया लेकिन जब जुलूस वापस लौट रहा था तो हजारों लोगों की भीड़ ने थाने पर हमला बोल दिया और यहां जमकर तोड़फोड़ की. थाने के अंदर घुसकर कंप्यूटर और फर्नीचर तोड़ डाला.

punia todfod 1

उपद्रवियों ने थाने के बाहर खड़ी गाड़ियों और कुर्सी मेज को भी तोड़ दिया. जुलूस की अगुवाई स्थानीय मुस्लिम नेता और पूर्व विधायक मोहम्मद रुकनुद्दीन कर रहे थे. जुलूस में 25 से 30 हजार लोगों की भीड़ बताई जा रही है. बवाल बढता देख पूर्णिया के डीएम मौके पर पहुंचे और उपद्रवियों की पहचान कर उन पर कड़ी कार्रवाई की बात कही.

punia todfod 3

जुलूस की अगुवाई करने वाली संस्था आल इंडिया इस्लामिक काउंसिल ने कहा है कि वो इस घटना पर शर्मिंदा है और तोड़फोड़ करने वालों की गिरफ्तारी करवाने में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करेगी.

 

सवाल यह है कि भीड़ को दिशाविहीन किसने किया और थाने पर हीं हमला क्यों किया? जबकि पीएचसी और ब्लॉक भी बगल में ही है. बहरहाल यह जांच का विषय है जुलूस का नेतृत्व बायसी पूर्व विधायक मो० रूकनुददीन कर रहे थे. जिसमें 25 से तीस हजार लोगों की अनुमानित भीड़ थी.

 

पूर्णिया की तरह ही 3 जनवरी को पश्चिम बंगाल में मालदा जिले के कालियाचक में मुस्लिमों की रैली के दौरान हिंसा भड़की थी. इस पर देश में जमकर हंगामा हुआ. खबर है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह 18 जनवरी को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के हिंसा प्रभावित इलाके कालियाचक का दौरा कर सकते हैं . इस बीच लापरवाही बरतने पर कालियाचक थाने के 7 पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया गया है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: purniya clash
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar Controversy malda Muslim purniya
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017