नेहरू जयंती : सफाई अभियान के जरिए मोदी पर राहुल का निशाना

By: | Last Updated: Thursday, 13 November 2014 7:34 AM
rahul gandhi

नई दिल्ली : नेहरू जयंती पर दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस का आज कार्यक्रम है. आज प्यार के नींव को तोड़ा जा रहा है. मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सड़क साफ करो कहा जा रहा है. फोटो खिंचाई जा रही है. लेकिन देश में नफरत फैलाकर देश के नींव को कमजोर किया जा रहा है.

 

कार्यक्रम के दौरान जिंदाबाद के नारे लगने से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नाराज हो गए. इस कार्यक्रम में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद हैं.

 

राहुल गांधी ने कहा कि नैनी जेल एक बार मैं गया था क्योंकि जब एनएसयूआई के लड़के बंद थे. तो मैंने कहा कि मुझे जरा दिखाइए कि

 

अंग्रेजों को मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं कि उन्होंने जेल में सालों के लिए डाला. जो भी मेरे अंदर गुस्सा था वह देश के लिए प्यार में बदल गया. जितना उन्होंने मुझे दबाने की कोशिश की मेरा प्यार बढ़ता गया. इस देश में पिछले 60 साल में जो कुछ भी हुआ है. चाहे आईआईटी और मार्समिशन हो सब प्यार का नतीजा है. कांग्रेस पार्टी प्यार और भाईचारे की पार्टी है.

 

पीएम के हिन्दी प्रेम पर भी राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि यदि अंग्रेजी नहीं होती तो हम आईआईटी और आईटी में कैसे सफल होते . हमारे युवा विदेशों में कैसे सफल होते. निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अभी गुस्सा वाले लोग देश चला रहे हैं.  राहुल गांधी ने माना कि कांग्रेस ने गलतियां की है.  कांग्रेस हिन्दुस्तान के हर दिल में है.

 

इसके बाद कांग्रेस की तरफ शीला दीक्षित ने इस अवसर एक शपथ दिलाई.

 

सोनिया गांधी ने कहा कि नेहरू कि विरासत देश की संपत्ति है. नेहरू जी आधुनिक सोच के थे. विचारधारा मिटाने की कोशिश की जा रही है. नेहरू जी ने औद्योगिक विकास किया है.

 

नेहरू के सपनों को मिटाने की कोशिश की जा रही है. नेहरू जी ने व्यक्तियों से ज्यादा संस्था पर ध्यान दिया. हमारे कांग्रेस के नेताओं ने ही नए भारत का निर्माण किया. हमें अब जनआंदोलन खड़ा करना होगा. नेहरू जी के दिए उदार इमारत को तहस नहस करने वालों से लड़ेंगे. सोनिया गांधी ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सेक्यूलर सिपाही बनने पर जो दिया.

 

आज कांग्रेस का दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बड़ा कार्यक्रम है जिसमें सोनिया और राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं. कांग्रेस ने इस कार्यक्रम में कई देशों की बड़ी हस्तियों को बुलाया है.

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rahul gandhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Rahul Gandhi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017