नरेंद्र मोदी हमें गाली दे सकते हैं लेकिन हम ऐसा नहीं कर सकते: राहुल गांधी । rahul gandhi attack on pm moddi over gali kand

नरेंद्र मोदी हमें गाली दे सकते हैं लेकिन हम ऐसा नहीं कर सकते: राहुल गांधी

मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद राहुल गांधी ने एक जनसभा में पार्टी पर लग रहे आरोपों को जवाब दिया है.

By: | Updated: 08 Dec 2017 02:13 PM
rahul gandhi attack on pm moddi over gali kand

नई दिल्ली: देश की राजनीति में इन दिनों सबसे खास है गुजरात विधानसभा चुनाव जिसमें 'नीच कांड' की चर्चा हो रही है. कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच कहा जिसके बाद से बीजेपी, कांग्रेस पर हमलावर है.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर कहा, बीजेपी के लोग हमें सब कुछ कह सकते हैं. सोनिया जी को और मनमोहन जी को और मुझे क्या क्या नहीं कहा. मोदी जी स्वयं करते हैं लेकिन मैं फिर कहता हूँ नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हैं और हम उनका आदर करते हैं. हमें वो गाली दे सकते हैं लेकिन हमारे लोग ऐसा नहीं कर करते हैं क्योंकि हम हम है और वो वो हैं.


इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया, भाजपा और PM ने कांग्रेस पर हमला करते हुए अक्सर अभद्र भाषा का प्रयोग किया है. कांग्रेस की संस्कृति और विरासत अलग है. श्री मणिशंकर अय्यर ने भारत के प्रधानमंत्री के लिए जिस लहजे और भाषा का प्रयोग किया है वह गलत है. कांग्रेस और मैं चाहते हैं कि वो अपने बयान के लिए माफ़ी मांगें.


कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर की प्राथमिक सदस्यता रद्द करते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. हालांकि उन्होंने अपने इस बयान पर माफी मांग ली है. अपने बयान के बाद चौतरफा घिरे मणिशंकर अय्यर ने कहा कि अगर उनके बयान से पार्टी को नुकसान पहुंचता है तो उन्हें दुख होगा. उन्होंने कहा," मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं था. कांग्रेस जो भी सजा मुझे देगी वो मुझे मंजूर होगी.


कांग्रेस ने हालांकि ये भी कहा कि मर्यादा लांघने पर हमने तो मणिशंकर अय्यर के खिलाफ कार्रवाई की लेकिन बीजेपी अपने सांसद परेश रावल के खिलाफ कार्रवाई कब करेगी. परेश रावल ने कहा था कि हमारा चायवाला आपके बारवाला से बेहतर है.


वडोदरा में एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मणिशंकर का बयान देश के एक सौ पच्चीस करोड़ लोगों का अपमान है. योगी का ये भी कहना है कि गाली देकर माफी मांगना काफी नहीं, ये कांग्रेस की सामंतवादी सोच को दिखाता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: rahul gandhi attack on pm moddi over gali kand
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'उबल रही भावनाओं' के बीच उदयपुर में 24 घंटे के लिये इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू