केवल कांग्रेस ही बंगाल को ला सकती है विकास के पथ पर: राहुल

By: | Last Updated: Saturday, 6 June 2015 9:40 AM
Rahul Gandhi attacks Prime Minister Narendra Modi

पश्चिम बंगाल: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि वाम मोर्चा और तृणमूल कांग्रेस दोनों ही पश्चिम बंगाल के लोगों का विकास करने में नाकाम रहे हैं और सिर्फ कांग्रेस ही राज्य को विकास के पथ पर वापस ला सकती है.

 

राहुल ने राज्य में माकपा नीत वाम मोर्चा के 34 साल के शासन का हवाला देते हुए कहा ‘‘वाम मोर्चा ने बंगाल में विकास पर ब्रेक लगा दिए.’’ कांग्रेस उपाध्यक्ष कोलकाता से करीब 25 किमी दूर हुगली जिले में वेलिंगटन जूट मिल में कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे.

 

उन्होंने कहा ‘‘तब लोगों को लगा कि तृणमूल कांग्रेस आएगी और राज्य को आगे ले जाएगी. लेकिन :2011 में: सत्ता में आने के बाद इसने भी विकास पर ब्रेक लगा दिए… गतिरोध जारी है.’’ कर्मचारियों के साथ संवाद के दौरान राहुल ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनकी समस्याएं संसद में उठाएंगे.

 

राज्य में कांग्रेस को सत्ता में लाने का आग्रह करते हुए राहुल ने कहा ‘‘सिर्फ कांग्रेस ही बंगाल में विकास पर लगा ब्रेक हटा सकती है और विकास की गाड़ी को आगे ले जा सकती है.’’ कांग्रेस पश्चिम बंगाल में 1977 में हुए विधानसभा चुनाव में सत्ता से बाहर हो गई थी और तब से वह लगातार अपना जनाधार खोती रही है, पहले वाम मोर्चा के हाथों और फिर तृणमूल कांग्रेस के हाथों.

 

राज्य में हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में भी कांग्रेस को गहरा झटका लगा और वह तृणमूल कांग्रेस, वाम मोर्चा और भाजपा के बाद चौथे स्थान पर रही. इंटक के अध्यक्ष रमन पांडेय ने बताया कि जूट मिल के कर्मचारियों के साथ संवाद के दौरान राहुल को मिल बंद होने, मजदूरी, पेंशन, बोनस, अन्य लाभ आदि से जुड़ी समस्याओं के बारे में बताया गया.

 

कर्मचारियों के साथ राहुल की बातचीत के बारे में पांडेय ने मीडिया को बताया ‘‘हमने उनसे खाद्यान्न, चीनी और अन्य सामग्री की जूट पैकेजिंग अनिवार्य बनाए जाने का मुद्दा संसद में उठाने का आग्रह किया ताकि इस उद्योग को बचाया जा सके.’’ इंटक ने राहुल को उत्तरी बंगाल के चाय बागानों में श्रमिकों के मुद्दे पर तथा यहां के हिंदमोटर स्थित हिंदुस्तान मोटर्स फैक्टरी और एम्बैस्डर फैक्टरी के बंद होने से स्थानीय कारोबारियों तथा कर्मचारियों को हो रही समस्याओं के बारे में एक ज्ञापन भी सौंपा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahul Gandhi attacks Prime Minister Narendra Modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017