'चमचों से न लड़ें मोदी, 56 इंच की छाती दिखाओ और जेल में डालें'

By: | Last Updated: Thursday, 19 November 2015 11:38 AM
rahul gandhi comment on narendra modi

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी की जयंती के कार्यक्रम में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है. नागरिकता विवाद में राहुल ने पीएम को चुनौती दी है कि अगर उनके खिलाफ सबूत मिले तो उन्हें जेल में डाल दें. चमचों के जरिये न लड़ें. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल की नागरिकता को लेकर सवाल उठाये थे.

 

दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर यूथ कांग्रेस के एक कार्यक्रम में नागरिकता विवाद पर बोलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम को चुनौती दी है कि अगर उनके खिलाफ सबूत मिले तो उन्हें जेल में डाल दें. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल पर दोहरी नागरिकता का आरोप लगाया था.

 

राहुल गांधी गांधी ने कहा कि 56 इंच की छाती दिखाओ, डाल दो जेल में. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने ब्रिटेन में 2003 में बैकऑप्स नाम की कंपनी शुरू की थी.

 

इस कंपनी के 2003 और 2004 के दस्तावेज में राहुल गांधी भारतीय नागरिक थे. जबकि 2005 और 2006 के दस्तावेज में राहुल की नागरिकता के आगे ब्रिटिश लिखा हुआ था.

 

सुब्रमण्यम स्वामी ने यह दावा भी किया था कि 2004 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के हलफनामे में कहीं भी बैकॉप्स कंपनी का जिक्र नहीं था. एबीपी न्यूज की जांच में भी यह दावा सही साबित हुआ था. अब राहुल की चुनौती के बाद भी स्वामी अपनी बात पर कायम हैं.

 

कांग्रेस पहले ही स्वामी के आरोपों को खारिज करती रही है अब राहुल ने पूरे मामले की जांच कराने की चुनौती है. इंदिरा गांधी की जयंती पर हुए कार्यक्रम में राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर हमले किए. राहुल ने कहा कि आरएसएस दंगे करवाता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rahul gandhi comment on narendra modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: PM Narendra Modi Rahul Gandhi rss
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017