राहुल के गुजरात दौरे का हार्दिक पटेल ने किया स्वागत, कांग्रेस को समर्थन के दिए संकेत

आपको बता दें कि हार्दिक पटेल अपने समाज के आरक्षण के लिए बीते दो साल से आंदोलनरत है, लेकिन बीजेपी उनकी मांग को ठुकरा रही है. उनपर देशद्रोह का केस भी दर्ज किया गया और उन्हें जेल भी जानी पड़ी.

By: | Last Updated: Monday, 25 September 2017 12:12 PM
Rahul Gandhi Gujarat Visit News, hardik patel Inteview with ABP News for Patel Reservation

अहदमाबाद: इस साल के अंत में गुजरात विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसी के मद्देनज़र कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज तीन दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं. राहुल के गुजरात दौरे के साथ ही सूबे की सियासत गरमा गई है. बीजेपी से सख्त नाराज़ पटेल समाज के नेता हार्दिक पटेल ने राहुल गांधी के गुजरात दौरे पर उनका स्वागत किया है. ऐसा पहली बार हो रहा है कि हार्दिक पटेल ने किसी राजनीतिक गठबंधन के संकेत दिए हैं.

हार्दिक पटेल ने राहुल के आगमन के मौके पर ट्वीट करते हुए कहा, “कोंग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल जी का गुजरात में हार्दिक स्वागत हैं. जय श्री कृष्णा.”

 

हार्दिक पटेल ने ABP न्यूज़ से बातचीत में ये भी कहा कि अगर राहुल गांधी आरक्षण का वादा करती है तो वो कांग्रेस को समथन देने को तैयार हैं.

तीन दिन के गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, जानें क्या है आज का कार्यक्रम?

आपको बता दें कि हार्दिक पटेल अपने समाज के आरक्षण के लिए बीते दो साल से आंदोलनरत है, लेकिन बीजेपी उनकी मांग को ठुकराती रही है. उनपर देशद्रोह का केस भी दर्ज किया गया और उन्हें जेल भी जानी पड़ी.

चुनाव विश्लेषकों की माने तो हार्दिक पटेल की नाराज़गी दरअसल पटेल समाज की नाराज़गी है और अगर विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें नहीं मनाया गया तो बीजेपी को उसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

गुजरात में बीते चार चुनावों में बीजेपी लगातार जीत रही है. 1998 से ही बीजेपी सत्तासीन है, लेकिन 2014 में नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद सूबे में बीजेपी को भारी विरोध का सामना है. मोदी लगातार 13 साल सीएम रहे, लेकिन उनके बाद सीएम बनीं आनंदीबेन पटेल को दो साल बाद ही सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahul Gandhi Gujarat Visit News, hardik patel Inteview with ABP News for Patel Reservation
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017